टेम्पु चालक बना फर्जी डिग्री के सहारे शिक्षक एस टी एफ ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की शाम खुखुंदू क्षेत्र से एक फर्जी शिक्षक व रिटायर्ड बाबू को गिरफ्तार कर लिया। शिक्षक पर अपने रिश्तेदार रिटायर्ड बब्बू के साथ मिलकर फर्जी मार्कशीट बनवाकर नौकरी करने का आरोप है। दोनों के खिलाफ खुखुंदू थाने में केस दर्ज कराया गया है। हस्तक्षेप में दोनों ने राज्य के कई जिलों में सैकड़ों लोगों को फर्जी दस्तावेज मुहैया कर कुबूला है।

आपको बताते चलें कि पकड़ा गया शिक्षक एक समय में टेम्पो चलाकर अपने घर का जीवन यापन करता था, बाद में यह अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर फर्जी बी ए, बिएड की डिग्री हासिल कर शिक्षक बन गया।

एसटीएफ गोरखपुर के प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह को मुखबिरों से किसी दिन पूर्व सूचना मिली कि भलुअनी क्षेत्र के जमुना छापर विद्यालय पर तैनात शिक्षक नथुनी प्रसाद का बीए और बीएड का मार्कशीट फर्जी है। जांच में आरोप सही मिलने के बाद एसटी ने खुखुंदू के शेरवा बभनौली निवासी शिक्षक नथुनी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में पता चला कि उसने अपने रिश्तेदार मदन मोहन मालवीय महाविद्यालय के रिटायर्ड बाबू शिव प्रसाद की सहायता से फर्जी अंकपत्र बनवाया था। इसके बाद एसटीएफ ने चकिया थाना क्षेत्र के भाटापरानी निवासी शिव प्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई करने वाली टीम में एसएन सिंह, आशुतोष तिवारी, आलोक राय, यशवंत सिंह आदि शामिल रहे। एसटीएफ के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि फर्जी दस्तावेज के आधार नौकरी कर रहे एक शिक्षक और रिटायर्ड बबलू को गिरफ्तार किया गया है। जांच में कई अन्य नाम आए हैं। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

देवरिया से अवनीश शंकर राय की रिपोर्ट

9315798839