पीएम मोदी की आज डिजिटल बैठक, 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बात 

पीएम मोदी की आज डिजिटल बैठक, 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बात

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (16 जून) और बुधवार (17 जून) को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे। मोदी मंगलवार दोपहर को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और प्रशासकों से बातचीत करेंगे। इनमें पंजाब, केरल, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य और कुछ केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं।

प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे। इनमें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दो दिनों की डिजिटल बैठक होने जा रही है। भारत में सोमवार (14 जून) को कोरोना वायरस के 11 हजार से अधिक मामले सामने आए जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 3.32 लाख हो गई है, जबकि 325 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 9520 हो गई है।

?अनलॉक-1? के तहत आम लोगों और व्यवसाय के लिए कई छूट दी गई है, ताकि लॉकडाउन के कारण प्रभावित आर्थिक गतिविधियां पटरी पर लौट सकें। इससे पहले प्रधानमंत्री ने शनिवार (13 जून) को कोविड-19 महामारी से ज्यादा प्रभावित इलाकों में इसके प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों और स्थिति के प्रभावी प्रबंधन के रोडमैप की समीक्षा की थी। मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह छठे दौर की वार्ता होगी, इससे पहले इस तरह की बैठक 11 मई को हुई थी।