दुकान खुलते ही व्यवसाई का रुपयों से भरा बैग लेकर टप्पेबाज हुआ फरार, पुलिस कर रही है जांच

खबर यूपी के अमेठी से है जहां एक स्वर्ण आभूषण व्यवसाई की दुकान खुलते ही टप्पेबाजों ने रुपयों से भरा बैग पार कर दिया। जानकारी होते ही व्यवसाई के होश उड़ गए।

दरअसल हुआ कुछ यूं कि मुसाफिरखाना कस्बे में गल्लामंडी स्थित जगदीश विश्वकर्मा की सोने चांदी के गहने बनाकर बेचने की दुकान है। सुबह 10 बजे व्यवसाई ने दुकान खोली और साफ सफाई में जुट गया। इतनी ही देर में पल्सर सवार एक व्यक्ति दुकान में दाखिल होता हैं और चांदी कि अंगूठी दिखाने की बात करता है। दुकानदार ने आलमारी से चांदी की अंगूठी वाला डिब्बा निकालकर दिखाया। उस व्यक्ति दो अंगूठी पसंद कर उसका 640 रुपया दे दिया। इसी बीच उस व्यक्ति ने दूसरे बैग में क्या है, पूंछा और व्यवसाई के ये बताने पर कि इस बैग में बिछुआ रखा है, दिखाने की बात कही। व्यवसाई जैसे ही मुड़कर बैद निकालने लगा इसी बीच बगल में खुली आलमारी से वह व्यक्ति रुपयों से भरा बैग लेकर चंपत हो गया।

बिछुआ का बैग लेकर जब व्यवसाई सामने हुआ तबतक वह व्यक्ति जा चुका था। थोड़ी ही देर में जब व्यवसाई को रुपयों से भरे बैग के गायब होने की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस सीसी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। ए एस पी अमेठी दयाराम सरोज ने बताया कि व्यवसाई के अनुसार 60 -65 हजार की चोरी हुई है। 40 हजार रूपए किसी का एडवांस मिला था बाकी उसकी दुकान के थे। जांच की जा रही है। टप्पेबाज को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

बाइट दयाराम सरोज, ए एस पी अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट