क्वारंटाइन सेंटर में जम कर झुमी बार बालाएं , नाच-गाने का आयोजन जिम्मेदार बेखबर

समस्तीपुर। कोरोना महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है ऐसे में बिहार के समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के उमवि कर्रख में स्थित क्वारंटीन सेंटर पर सोमवार रात बार बालाओं द्वारा नाच गाने का आयोजन हुआ। इसमें में शामिल कलाकारों के अलावा बाहर के भी कलाकारों ने भाग लिया। कुछ पंचायत प्रतिनधियों ने प्रवासियों की इच्छा पूरी करने के लिए इस कार्यक्रम की व्यवस्था की थी। कार्यक्रम में नाच-गाने पर जमकर ठुमके लगाये गये। कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद वी डी ओ ने मामले को गंभीरता से लेकर सभी प्रवासी को सरकार से मिलने वाली सुविधा से वंचित करने का आदेश दिया।

क्वारंटीन प्रवासी मजदूर कलाकारों के आग्रह पर स्थानीय प्रतिनिधियों के सहयोग से हुए नाच गाने के कार्यक्रम में सभी 82 क्वारंटीन लोग शामिल हुए थे। सेंटर पर जब अचानक नाच-गाने की सूचना मिलने पर प्रभारी शिक्षक राजेश्वर प्रसाद पहुंचे। शांतिपूर्ण कार्यक्रम को देखते हुए वे नहीं रोक पाये। उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से नाच की व्यवस्था की गई थी। इसमें नाच करने वाले और गाना गाने वाले क्वारंटीन प्रवासी ही थे। बाहर से सिर्फ साज-बाज की व्यवस्था प्रतिनिधियों ने की थी।

जब इस नाच कार्यक्रम के बारे में सीओ उदयकांत मिश्र से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि क्वारंटीन सेंटर में लोगों ने अनुशासन भंग किया है। इसलिए यहां के क्वारंटीन सभी लोगों को मिल रही सरकारी सुविधाओं पर तत्काल रोक लगा दी गई है।