जमीनी विवाद में एक पक्ष की मदद करना प्रमोद मिश्रा को पड़ा महंगा, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

खबर यूपी के अमेठी से है जहां बीते 16 मई की शाम को सरेराह भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा की गोली मारकर कर हत्या कर दी गई थी जिसका मुकदमा धारा 302 के अतंर्गत दर्ज कर लिया गया था। एसपी डॉ ख्याति गर्ग ने घटना के खुलासे के लिए अमेठी, जगदीशपुर, कमरौली, स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को लगाया था जिस पर कार्य करते हुए पुलिस ने 72 घंटे के अंदर घटना का खुलासा करते हुए 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 2 पल्सर व 1 प्लेटिना बाइक के साथ मय आला क़त्ल 01 खोखा कारतूस 12 बोर (आला कत्ल) व घटना की रैकी में प्रयुक्त 04 अदद मोबाइल के साथ 04 अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी डॉ ख्याति गर्ग ने मीडिया को बताया कि राम बहादुर व कृष्ण कुमार दो यादव 2 चचेरे भाइयों का आपस में जमीनी विवाद चल रहा था जिसने एक पक्ष राम बहादुर यादव की पैरवी प्रमोद मिश्रा कर रहे थे। बस यही बात विपक्षी की पैरवी कर रहे सूरज तिवारी को नागवार गुजरी और अपने 4 साथियों के साथ प्रमोद मिश्रा की रेकी कर उन्हें पीछे से गोली मार कर हत्या कर दी।अभियुक्त सूरज तिवारी व रोहित तिवारी से पूछताछ में प्रकाश में आये मोबाइल से रैकी कर प्रमोद मिश्रा की आने जाने की सूचना देने वाले अभियुक्त अनुज सिंह व अभियुक्त अजीत मिश्रा को अन्तू अमेठी रोड के कालिकन मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया ।

एसपी डॉ ख्याति गर्ग ने बताया कि अभियुक्त सूरज ने घटना को कारित करने के बाद घटना में प्रयुक्त तमंचा को अपने घर के आंगन में बने बोरिंग के गड्ढे में फेंक दिया था जिसे पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गड्ढे से बरामद कर लिया।उक्त सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक अमेठी डा0 ख्याति गर्ग द्वारा रू0 25000 नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता-

1. सूरज तिवारी पुत्र अवधराज तिवारी नि0 तिवारीपुर मजरे बरियापुर थाना अमेठी व जनपद अमेठी ।

2. रोहित तिवारी पुत्र महेन्द्र प्रसाद तिवारी नि0 डेहरा थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी ।

3. अनुज सिंह पुत्र रविशंकर सिह नि0 पूरे तालुकादार विशेषरगंज थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी ।

4. अजीत मिश्रा पुत्र दिलीप मिश्रा नि0 डेहरा विशेषरगंज थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी ।

​​​​​बाइट। डॉ ख्याति गर्ग, एसपी अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट