किसान नेता प्रमोद की मौत की खबर पाकर लोग रह गए स्तब्ध, बाज़ार व गांव में पसरा सन्नाटा

खबर यूपी के अमेठी से है जहां भारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप के अमेठी जिला अध्यक्ष व व्यवसाई प्रमोद मिश्रा की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई।

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के श्रीरामपुर निवासी प्रमोद कुमार मिश्र शाम को दुकान बंदकर बुलेट से अमेठी से अपने घर श्रीरामपुर जा रहे थे। गांव के करीब पहुंचते ही पहले घात लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने पीछे से गोली मारकर घायल कर दिया। राहगीरों की मदद से घायल प्रमोद को सीएचसी अमेठी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल सुल्तानपुर रेफर कर दिया। सुल्तानपुर के रास्ते में ही घायल प्रमोद की मौत हो गई। रात में ही उनका पोस्टमॉर्टम कराकर शव को घर लाया गया जहां पहुंचते ही कोहराम मच गया। क्षेत्र की जनता व दूर दूर तक के किसानों का जमावड़ा मृतक के घर पर लग गया।

इधर प्रमोद के मौत की सूचना मिलते ही किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिले की पुलिस दलबल के साथ मृतक के घर को छावनी में तब्दील कर सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद हो गई। मौके पर मौजूद एसपी अमेठी डा. ख्याति गर्ग ने कहा कि हत्या के कारणों की जांच व हत्यारों को पकड़ने के लिए टीम लगा दी गई है। शीघ्र ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

बता दें अमेठी में किसान नेता प्रमोद मिश्रा ने सामाजिक पकड़ को बड़ी मजबूती से बना रखा था । घटना की खबर जिसे जब लगी, लोग प्रमोद का हाल चाल जानने के लिए फोन व अन्य माध्यम से जानकारी जुटाते रहे और जब उनकी मौत की खबर फैली तो लोग स्तब्ध रह गए। मृतक प्रमोद के घर पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। पुलिस बल भी किसी अनहोनी कि आशंका से उनके घर के रास्तों पर व घर के आसपास कैंप कर रही है। लोग एक दूसरे से हत्या का कारण जानने की कोशिश करते भी देखे गए।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट