: अकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित एक महिला की दर्दनाक मौत

नगरी अशोक संचेती

ब्रेकिंग : अकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित एक महिला की दर्दनाक मौत

अचानक हुए मौसम में बदलाव और तूफान ने तीन लोगों की जान ले ली। यहाँ अकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है मृतकों में दो महिला शामिल है। घटना जिले के नगरी थानांतर्गत ग्राम गोविंदपुर और सिहावा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बरबाँधा आमगांव की है।


नगरी थाना से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को हुई अचानक बारिश और आंधी तूफान के दौरान बिजली ने पति- पत्नी की जान ले ली।नवापारा गोविंदपुर के टोंगपथराव खार में रामनाथ नेताम पिता जगत राम उम्र 65 वर्ष व महिला मंगली नेताम पति रामनाथ खेत मे काम करने गए थे तभी बिजली गिरने से दोनों की मौके पर मौत हो गई।

दूसरी घटना सिहावा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बरबाँधा आमगांव की है यहां गांव के सरहद में आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। ग्रामीण नारद साहू ने जानकारी दी कि ग्राम पंचायत बरबाँधा आमगांव की सरहद में रहने वाली फूलों बाई पति बंधन मरकाम उम्र 38 वर्ष शाम लगभग 4 से 5 के बीच अपने घर मे पानी भर रही थी। तभी बाड़ी में लगे केला पेड़ के पास रखे ड्रम में पानी भरते समय अचानक आसमानी बिजली गिर गई और महिला उसके चपेट में आ गई। शासकीय अस्पताल बेलर गांव में परिजनों द्वारा लाये जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


इस घटना संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि गोविंदपुर में शाम लगभग 5 बजे बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई । शाम होने की वजह से ग्रामीणों के सहमति पर शव को अभी वही रखा गया है। सुबह नगरी लाकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा।