कोरोना के 2 और मरीज मिलने से अमेठी में कुल संख्या हुई 13, हर 48 घंटे के अंदर निकल रहे है अमेठी में corona संक्रमित मरीज

खबर यूपी के अमेठी से है जहां बीते 11 मई को मुंबई से लौटे दो सगे भाइयों का टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे जिले में हड़कंप मच गया और मरीजों कि संख्या जिले में 11 से 13 हो गई।
तिलोई तहसील के जायस थाना क्षेत्र के नकदैयापुर गांव के दो सगे भाई मुंबई से 11 मई को अपने घर लौटे जहां प्रशासन ने उन्हें गांव के ही प्राइमरी स्कूल में कोरेंटीन किया था जिनकी जांच रिपोर्ट आज पॉजिटिव आ गई। रिपोर्ट मिलते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आते हुए दोनों को एंबुलेंस द्वारा सुलतानपुर के एल 1 कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया।
आपको बता दें कि अमेठी जिले में लॉक डाउन फेज 2 के अंत तक एक भी संक्रमित मरीज नहीं थे और जिला ग्रीन ज़ोन में था लेकिन फेज 3 के शुरु होते कोरोना का कहर शुरु हो गया। बीते 5 मई से हर 48 घंटे के अंदर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलना शुरू हुए तो आज तक ये सिलसिला लगातार जारी है। गौरतलब बात है कि 5 मई को 1, 6 मई को 2 , 8 मई को 2, 10 मई को 1, 12 मई को 5 और 14 मई को 2 मरीज जायस थाना क्षेत्र में मिलने से कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अमेठी में 13 हो चुकी है।
जिले को एक तरह से प्रशासन ने सील कर बाहरी वाहनों के आवागमन पर पाबन्दी तो लगा दी लेकिन बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर पाबन्दी न लग पाने से संक्रमण बढ़ता जा रहा है। फिलहाल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अपना पूरा जोर वायरस की रोक थाम में लगा दे रहा है लेकिन संक्रमण अभी और बढ़ने का खतरा कम होता नहीं दिख रहा है। चारों ओर घरों को, सड़कों को व कार्यालयों को संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइज कराया जा रहा है।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट