ब्लैकमेलिंग से क्षुब्ध होकर 2 बच्चों संग आग लगाकर तबस्सुम ने की थी आत्महत्या

खबर यूपी के अमेठी से है जहां बीते 8 मई को सोते समय रहस्यमय तरीके से आग से जलकर 2 बेटों संग मां की मौत हो गई थी। घटना का सूचना पर बड़ौदा से आए मृतका तबस्सुम के पति इसरार ने 12 मई को थाने में नामजद तहरीर देते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस ने घटना में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया।

दरअसल घटना शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ गांव की है। सी ओ संतोष कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राम नायक यादव पुत्र त्रिभुवन यादव जो इसी गांव का रहने वाला था और मृतका के पति के साथ बड़ौदा में ही काम करता था। अभियुक्त के बड़ौदा से आते समय कुछ सामान मृतका के पति ने उसके द्वारा अपने घर भिजवाया था जहां समान देने जाने पर चुपके से मृतक महिला तबस्सुम का नहाते समय फोटो खींचकर उसे मिक्स करके अश्लील बनाकर अभियुक्त उसे ब्लैकमेल करने लगा। इससे क्षुब्ध होकर महिला ने आत्मघाती कदम उठाकर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे डाला।वांछित अभियुक्त रामनायक यादव पुत्र त्रिभुवन यादव निवासी भवानीपुर थाना शिवरतनगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हौना दोसड़का चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। तलाशी से एक अदद मोबाइल एन्ड्रायड फोन बरामद हुआ । मोबाइल के अवलोकन से अभियुक्त रामनायक यादव पुत्र त्रिभुवन यादव निवासी भवानी गढ़ के मोबाइल मे मृतका तबस्सुम बानो का आपत्तिजनक फोटो मौजूद मिला जिससे मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसके खिलाफधारा 306/354डी भादवि व 66ई आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया गया।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट