फिर शर्मसार हुई खाकी,महिला सिपाही ने लगाया आरोप,कहा- दरोगा कहता है मुझे खुश रखो 

फिर शर्मसार हुई खाकी,महिला सिपाही ने लगाया आरोप,कहा- दरोगा कहता है मुझे खुश रखो

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

महिलाओं के प्रति पुलिस को संवेदनशील बनाने के लिए की जा रही कवायदों के बीच कई बार शर्मनाक तस्वीरें भी सामने आ जाती हैं. यूपी के अलीगढ़ में एक दारोगा पर थाने की ही महिला होमगार्ड ने छेड़खानी और दुष्कर्म करने की नीयत से खींचने का आरोप लगाया है. महिला होमगार्ड ने आरोप लगाते हुए बताया कि सब इंस्पेक्टर सौदान सिंह यादव मुझ पर बुरी नजर रखते हुए आए दिन छेड़खानी करता है. विरोध करने पर नौकरी से निकलवाने की धमकी देता है. एसपी ग्रामीण ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी इगलास परशुराम को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

इगलास थाने में तैनात महिला होमगार्ड का आरोप है कि वह बैंक की सुरक्षा में तैनात थी, उसी दौरान कस्बा इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सौदान सिंह यादव बैंक पर आ गए और मुझसे अश्लील बातें करने लगे. दरोगा ने महिलाओं को घर पर भी बुलाया. महिला होमगार्ड ने जब इसका विरोध किया तो दरोगा ने नौकरी से निकलवाने की धमकी दे दी.

अलीगढ़ के एसएसपी कार्यालय पर इगलास थाने में तैनात दरोगा सौदान सिंह के खिलाफ शिकायत लेकर आई महिला होमगार्ड ने बताया कि जब मेरी ड्यूटी थाना इगलास कोतवाली के अंदर चल रही थी. उसी दौरान थाने के अंदर तैनात मुंशी हरगोविंद और कन्हैया कुमार ने मेरी ड्यूटी थाने से हटाकर कस्बे इगलास के अंदर सिंडिकेट बैंक पर लगा दी गई.

उसी दौरान थाना इगलास में तैनात दरोगा सौदान सिंह महिला होमगार्ड के पास पहुंचे और महिला होमगार्ड से दरोगा ने कहा कि बैंक पर आपकी ड्यूटी किसके द्वारा लगाई गई है. महिला होमगार्ड को धमकाते हुए दरोगा ने कहा कि इस पॉइंट पर तुम्हारी ड्यूटी नहीं है. जबकि महिला होमगार्ड ने दरोगा से कहा कि वह थाने से रवानगी होने के बाद बैंक पर अपनी ड्यूटी करने के लिए आई है.

इसी दौरान दारोगा ने महिला होमगार्ड के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी. वहीं महिला होमगार्ड ने दारोगा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दो दिन उसने अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गया था. वहीं रास्ते में चलते हुए मोटरसाइकिल पर मुझसे अश्लील बातें करने लगा, महिला होमगार्ड ने दरोगा की इस बात का विरोध किया, तो दारोगा ने धमकी देते हुए कहा कि आज के बाद तुझे में यहां पर ड्यूटी नहीं करने दूंगा.

बताया जा रहा है कि दारोगा पर पहले भी एक अन्य महिला छेड़छाड़ का आरोप लगा चुकी है. एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि पीड़ित महिला ने शिकायत की हैं, पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी इगलास को सौंप दी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.