ग्रीन जोन अमेठी में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

ख़बर यूपी के अमेठी से है जहां कोरोना वायरस को लेकर जिले को ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया था लेकिन लॉक डाउन के तीसरे फेज के दूसरे दिन कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट आते ही डी एम व एसपी अपने अमले के साथ मौके पर पहुंच अग्रिम कार्यवाही में जुट गए।

बताते चलें कि 1 मई को अजमेर से बस द्वारा 28 व्यक्तियों को ए0एच0 इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना में क्वॉरेंटाइन किया गया था, जिनकी जांच हेतु रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें अभी तक 8 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें से 7 रिपोर्ट नेगेटिव हैं तथा एक 40 वर्षीय महिला शाहजहां बानो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 20 की रिपोर्ट आनी शेष है।

आनन फानन में महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर के ब्लाक कुड़वार स्थित L1 कोविड हास्पिटल में भेजा गया है। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से मुसाफिरखाना कस्बे का जायजा लिया एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर ए0एच0 इंटर कॉलेज के 1 किलोमीटर एरिया को पूर्णतया सील करने के निर्देश दिए हैं। मुसाफिरखाना कस्बे को पूरी तरह से सेनीटाइज किया गया है, कस्बे के अंदर आवश्यक वस्तुओं यथा मेडिकल, किराना, दूध, फल, सब्जी इत्यादि की होम डिलीवरी छोड़कर शेष सभी दुकानों/वाहनों के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए गए हैं एवं पूरे एरिया को रेड जोन घोषित किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने मुख्य मार्ग सहित गलियों में भी बैरियर लगाकर सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट