चकिया - नगर से सटे इस गांव में नाली विवाद को लेकर मारपीट में  एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

नाली विवाद को लेकर मारपीट में एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया/चंदौली। कोतवाली के दिरेहूं गांव में सोमवार को नाली विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। वहीं मारपीट के दौरान लाठी का चोट लगने से एक की मौत हो गई। जहां मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया वहीं दूसरी ओर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं मारपीट के दौरान घायलं लोगों का इलाज जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार चकिया नगर से सटे दिरेहु च गांव निवासी कृपानंद और कृष्णानंद के बीच बीते शनिवार को नाली के विवाद था जिसको लेकर आपस में कहासुनी हो गई और मामला इतना बढ़ गया कि उसी विवाद को लेकर मारपीट हो गया था जिसके बाद मारपीट की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ कर थाने ले आई और 151 में चालान किया। हालांकि बाद में दोनों की जमानत हो गई।

वहीं सोमवार को दोनों के पक्षों के बीच एक बार फिर जमकर विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें मारपीट के दौरान एक पक्ष के रामअवतार (56) की मौत हो गई। वहीं कृपानंद, श्यामसुंदर, अभिषेक घायल हो गये। वहीं दूसरे पक्ष से भी कृष्णानंद, महेश व रामकेश सहित एक अन्य घायल हो गये। जिसके बाद घटना के बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं घायलों का जिला संयुक्त चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

इस मामले में सीओ नीरज सिंह पटेल ने बताया कि सूचना के आधार पर मारपीट के दौरान लाठी-डंडे के घायल होने पर रामअवतार की मौत हार्ट अटैक से बतायी जा रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।