अब नगरी में भी हो रहा रेंडम टेस्ट दो टीमें गठित..."> अब नगरी में भी हो रहा रेंडम टेस्ट दो टीमें गठित..."> अब नगरी में भी हो रहा रेंडम टेस्ट दो टीमें गठित...">

अब नगरी में भी हो रहा रेंडम टेस्ट दो टीमें गठित,जनसेवा के कार्य मे जुटी स्वास्थ्य विभाग

अब नगरी में भी हो रहा रेंडम टेस्ट दो टीमें गठित,जनसेवा के कार्य मे जुटी

नगरी अशोक संचेती

कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर राज्य शासन के निर्देशानुसार व श्री रजत बंसल कलेक्टर धमतरी की विशेष पहल पर धमतरी जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने हेतु रैपिड टेस्ट किया जा रहा है। इस हेतु अनुविभाग नगरी में दो टीम का गठन किया गया है । पहली टीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी में है जो कि बुखार, खांसी, बदनदर्द की समस्या से पीड़ित मरीजों की रैंडम जाँच कर रहे है वहीं दूसरी टीम फील्ड में रेंडम सस्पेक्टेड, होम आइसोलेटेड व जनसेवा में लगे कोरोना वैरियर्स की जाँच कर रहे है।
इसी कड़ी में अनुविभागीय दंडाधिकारी एवं इंसीडेन्ट कमांडर, नगरी श्री सुनील कुमार शर्मा के निर्देशानुसार सिहावा क्षेत्र की प्रथम नागरिक माननीय विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव के रैंडम टेस्ट के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है। इंसीडेन्ट कमांडर के अनुसार विकासखण्ड के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के लैब तकनिशयनों का प्रशिक्षण हो चुका है जल्द ही वहां भी रैपिड टेस्ट प्रारम्भ हो जाएगा । साथ ही उन्होंने बताया कि रैपिड टेस्ट कोविड-19 हेतु मात्र स्क्रीनिंग टेस्ट है पॉज़िटिव आने पर पुष्टि के लिए सेम्पल राज्य स्तरीय लैब में भेजा जाएगा। इंसीडेन्ट कमांडर नगरी ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि बाहर जाने पर मास्क या गमछा अवश्य लगावें, बाहर से आने वाले लोगो की सूचना स्थानीय मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता या पंचायत सचिव को तत्काल दें। माननीय विधायक सिहावा ने नगरी के सभी अधिकारी-कर्मचारियों सहित आम जनता का कोरोना से लड़ाई में शासन प्रशासन को सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया है।