50 व 25 हजार के इनामी बदमाशों सहित कुल 4 अभियुक्त गिरफ्तार, गैस एजेंसी में डकैती की योजना बना रहे थे

ख़बर यूपी के अमेठी से है जहां 23 गम्भीर मामलों में वांछित अमेठी से 50 हजार व 14 गम्भीर मामलों में वांछित जौनपुर पुलिस द्वारा 25 हजार के इनामी बदमाशों सहित कुल 4 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों ने नवम्बर 2019 में मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र से मुर्गी दाना व्यापारी का कार्यालय खुलते ही 10 लाख की लूट को अंजाम दिया था तो वहीं कमरौली के एक व्यापारी के यहां से असलहे के दम पर 7 लाख रूपए व गहनों की लूट की थी।

एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग ने लूट की घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि सर्विलांस टीम, कमरौली व पीपरपुर थाने की पुलिस के संयुक्त अभियान से मुखबिर की सूचना पर चारों अभियुक्तों को पीपरपुर थाना क्षेत्र के राम चन्द्र पुर के सौरभ यादव के अर्धनिर्मित मकान से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि 50 हजार के इनामी बदमाश तपन दत्त मिश्र पुत्र शेषदत्त मिश्र निवासी शुकुलपुर कोतवाली प्रतापगढ़ के ऊपर जौनपुर, प्रतापगढ़, भदोही, प्रयागराज व अमेठी जिलों में कुल 23 गम्भीर मुकदमे दर्ज हैं तो वहीं नंदन सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी आसपुर देवसरा, प्रतापगढ़ के ऊपर 14 गम्भीर मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए अन्य दो अपराधियों के उपर अमेठी जिले में मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस की जामा तलाशी में अभियुक्तों के कब्जे से 02 पिस्टल 05 जिन्दा कारतूस 32 बोर, 02 अदद चाकू, लूट के 6500 रुपए व 02 मोटरसाइकिल बरामद किए गए। एक अन्य अभियुक्त सौरभ यादव मौके से फरार होने में कामयाब रहा। एसपी ने बताया किअभियुक्तगण थाना क्षेत्र पीपरपुर के रामगंज बाजार स्थित शशांक गैस एजेन्सी मे डकैती डालने की योजना बना रहे थे कि इसी बीच मुखबिर की सटीक सूचना मिली और टीम ने पहुंचकर चारों को गिरफ्तार कर लिया। आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए चारों को जेल भेजा जा रहा है।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट