*ग्राम पंचायत खरेंगा में मनरेगा कार्य मे शासन के निर्देशों का हो रहा उल्लंघन ,..   *मास्क न  साबुन सैनिटाइजर का उपयोग और न ही  सोशल डिस्टेंसी का पालन*

*ग्राम पंचायत खरेंगा में मनरेगा कार्य मे शासन के निर्देशों का हो रहा उल्लंघन ,..
*मास्क न साबुन सैनिटाइजर का उपयोग और न ही सोशल डिस्टेंसी का पालन*


धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में प्रशासन कोरोना को देखते हुवे सख्ती से निर्देशो का पालन करने को बोल रही हैं, जिसके बाद भी लगातार लोगों के द्वारा नियमों को तोड़ मनमानी की जा रही हैं, मामला ग्राम पंचायत खरेंगा का जहाँ मनरेगा कार्य में लगे मजदूरों न ही हाथ धुलवाने के लिए सैनिटाइजर साबुन की व्यवस्था हैं न ही मास्क लगाया गया है। मजदूर एक जगह एकत्रित होकर काम कर रहे हैं, यहां तक कि सरपंच सचिव द्वारा मुह पर मास्क न होने पर गमछा के उपयोग करने की भी हिदायत नही दिया गया है जो कि साफतौर पर जनप्रतिनिधियों का लापरवाही प्रदर्शित कर रही हैं गांव में मास्क का वितरण तो किया गया है लेकिन,कार्यस्थल पर ग्रामीण न ही सरपंच के द्वारा मास्क लगया गया है जो कि शासन प्रशासन की नियमों के चुनौती देने के बराबर हैं, लगातार शासन के निर्देश के बाद भी पंचायतों में इस तरह उल्लंघन किया जा रहा , मनरेगा कार्य मे शासन द्वारा सरपंच ,सचिव , पंचों को नियम के तहत कार्य करने का आदेश दिया गया था,।

वही इस संबंध में जनपद पंचायत धमतरी के मुख्यकार्यपालन अधिकारी अमित दुबे ने बताया कि सरपंच व पंचो को निरंतर कार्य स्थल पर जाके कार्य की गुणवत्ता और कार्य स्थल पर हाथ धोने साबुन या सैनिटाइजर और पीने के लिए पेयजल की समुचित व्यवस्था करने निर्देश दिया गया हैं, साथ ही साथ मीटिंग और व्हाट्सएप्प ग्रुप के जरिए लगातार कार्य स्थल पर रहने तथा गुणवत्ता जांच करने सहायिका, सरपंच, पंच व सचिव को सख्ती से निर्देश दिया गया हैं, इसके बावजूद यदि अगर किसी भी ग्राम पंचायत में निर्देशों का अवहेलना करते पाएं जाते हैं तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट-- चुनेश साहू