धमतरी में कोरोना पॉजिटिव पाया जाना सिर्फ एक *मॉक ड्रिल टेस्ट* धमतरी कलेक्टर ने की पुष्टि , वीडियो भी बनाया गया जो भेजेंगे स्वास्थ्य सचिव को... नही है धमतरी में कोई भी कोरोना पॉजिटिव...   गोपनीय तर

धमतरी में कोरोना पॉजिटिव पाया जाना सिर्फ एक *मॉक ड्रिल टेस्ट*

धमतरी कलेक्टर ने की पुष्टि , वीडियो भी बनाया गया जो भेजेंगे स्वास्थ्य सचिव को...

नही है धमतरी में कोई भी कोरोना पॉजिटिव...

गोपनीय तरीके से किया गया प्लान, किसी को नही खबर, मीडियाकर्मियों को भी नही..

...

धमतरी,--ज़िला मुख्यालय को लेकर वायरल हुई खबर जिसमें कि यह बताया जा रहा था कि, एक कोविड संक्रामक मिला है, दरअसल वह ज़िला प्रशासन का मॉक ड्रील था।
इस मॉकड्रील के पीछे जिला प्रशासन का मक़सद था कि, वह जान सकें कि, यदि वाक़ई में ऐसी कोई स्थिति बनती है तो स्वास्थ्य अमले से लेकर ज़िला प्रशासन की तैयारियाँ कितनी पूरी हैं। जिला प्रशासन ने इस मॉक ड्रील को बेहद गोपनीय रखा था, और कलेक्टर रजत बसंल ने इसकी जानकारी केवल तीन अधिकारियों को दी थी

कलेक्टर रजत बंसल ने से कहा
?हम ये स्पष्ट कर दें कोई कोविड संक्रामक धमतरी में नहीं है, जिला प्रशासन मॉकड्रील कर रहा था, हम सुनिश्चित होना चाहते थे कि यदि कोई कोविड का केस आता है तो हम पूरी तरह तैयार हैं?

कलेक्टर रजत बसंल ने कहा
?हमारी पूरी तैयारी है, हमने अपनी तैयारियों जिसे कि मॉकड्रील में इस्तेमाल किया गया है.. उसकी वीडियोग्राफ़ी भी की है, हम उसे स्वास्थ्य सचिव को भी भेजेंगे?

इस दौरान कलेक्टर रजत बंसल, एसपी बीपी राजभानू, जिला पंचायत की सी.ई.ओ. श्रीमती नम्रता गांधी तथा एडिशनल एसपी श्रीमती मनीषा ठाकुर द्वारा पूरे क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अमले की तैनाती का जायजा लिया।
तदुपरांत शाम साढ़े चार बजे कलेक्टर, एसपी, सी.ई.ओ. तथा एएसपी ने मौके पर पहुंचकर यह स्पष्ट किया उक्त पूरी कार्रवाई माॅक ड्रिल के तौर पर की गई, जिसके तहत प्रशासन के विभिन्न विभागों द्वारा निष्पादित किए जाने वाले त्वरित कार्य एवं गतिविधियों का आत्म-आंकलन किया गया। कलेक्टर ने मौके पर मौजूद क्विक रेस्पाॅन्स टीम के सदस्यों को बताया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह आवश्यक था कि गाहे-बगाहे जिले में कभी भी आपात स्थिति निर्मित होती है तो इसे लेकर जिला प्रशासन कितना संजीदा, सतर्क व सचेत है, इसकी जमीनी हकीकत का पता चला। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जिले में गठित विभिन्न टीमों ने क्विक रिस्पाॅन्स किया, इससे यह बात सिद्ध होती है कि यहां की टीम किसी भी प्रतिकूल स्थिति में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में सक्षम है। माॅक ड्रिल में संबंधित विभागों के अधिकारियों ने बेहतर ढंग से अपने दायित्व का निर्वहन किया, इसके लिए पूरी टीम बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर एसपी तथा सी.ई.ओ. ने भी कहा कि आने वाले समय में किसी आपात स्थिति में चुनौतियों का सामना करने में हम कितन सक्षम हैं, इसके मद्देनजर यह कार्रवाई गोपनीय ढंग से की गई।

ब्यूरो रिपोर्ट चुनेश साहू

मोबाइल 7049466638