*अनोखी पहल* अब बच्चे खेल सकेंगे अक्ति विवाह का कार्यक्रम..  नगरपालिका देगी मिट्टी के गुड्डे, गुड़िया ,घड़े,की  होम डिलीवरी सुविधा....

*अनोखी पहल*
अब बच्चे खेल सकेंगे अक्ति विवाह का कार्यक्रम..
नगरपालिका देगी मिट्टी के गुड्डे, गुड़िया की होम डिलीवरी सुविधा....


छत्तीसगढ़/धमतरी, -- कलेक्टर रजत बंसल के कुशल मार्गदर्शन में नगरपालिक निगम धमतरी द्वारा अक्षय तृतीया एवं लॉकडाउन के दौरान गर्मियों में कुम्हारों की आजीविका की सुरक्षा के लिए सुविधा मुहैय्या कराई गई है। इसके तहत कुम्हारों द्वारा निर्मित मिट्टी के घड़े, गुड्डे-गुड़ियां, सकोरा इत्यादि की ग्राहकों के घर पहुंच सेवा शुरू की गई है। ज्ञात हो कि इन सामग्रियों के पहुंच के लिए विशेष रूप से निःशुल्क वाहनों की व्यवस्था की गई है, जिससे कुम्हार अपने उत्पाद को रखकर घर-घर ले जा कर बेच सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिनों में ही कुल 13 कुम्हारों ने 8437 रुपए के सामानों की बिक्री होम डिलीवरी के माध्यम से की है। इसके अलावा शहर के प्रमुख बाजारों में भी कुम्हारों द्वारा निर्मित सामानों के विक्रय की व्यवस्था की गई है। इससे निश्चित ही उनके आजीविका में वृद्धि की संभावना बढ़ेगी।
यह अनोखी पहल जिला दण्डाधिकारी बंसल द्वारा नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लाॅकडाउन के मद्देनजर कुम्हारों की आजीविका की सुरक्षा के लिए दो दिनों में 13 कुम्हारों द्वारा साढ़े आठ हजार रूपए के सामानों की बिक्री की गई ।

ब्यूरो रिपोर्ट--चुनेश साहू