Coronavirus: सील हुए एरीये, पुलिस की बढ़ी चौकसी

सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दो दिन के भीतर दो कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से चौकसी बढ़ा दी है। शहर के कुछ खास एरीये से लेकर ग्रामीण अंचल के कुछेक क्षेत्रों की सीमाएं सील कर पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी निगरानी में जुटे हैं।

बता दें कि मंगलवार रात फरीदीपुर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए जमातियों में से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गई थी। इससे ठीक एक दिन पूर्व दिल्ली से लौटे मोतिगरपुर के ढेमा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई थी। बुधवार की भोर पुलिस-प्रशासन ने खैराबाद मोहल्ले के साथ-साथ फरीदीपुर की सीमाओं को चौतरफा सील किया है। वही ढेमा गांव को भी पूरी तरह ब्लाक करते हुए पुलिस चौबीस घण्टे पहरा दे रही है। इसके अलावा शहर के कुछेक एरीये पर भी पुलिस के जवान मुस्तैद कर दिए गए हैं।
गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित फरीदीपुर शेल्टर होम के आस पास 1 किलोमीटर परिधि को पूरी तरह ब्लाक कर दिया गया है। इसी क्रम में प्रशासन ने प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर स्थित टाटिया नगर से फरीदीपुर को जाने वाले मार्ग पर बैरिकेटिंग करा दी है। अब प्रयागराज से आकर अयोध्या को जाने वाले वाहन चीनीमिल होकर द्वारिकागंज चौकी क्षेत्र से होकर गुजरेगे। और इसी प्रकार अयोध्या से आने वाले वाहनो का यही रूट होगा। एसडीएम राम अवतार, सीओ दलबीर सिंह ने कमान संभालते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की है। फरीदीपुर स्थित केएनआईटी सेल्टर होम में 132 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिसमें जमाती भी शामिल हैं। उधर दोनो कोरोना पाजिटिव मरीजो को स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में कुडवार सीएचसी में रखा गया है।