लॉक डाउन का अनुपालन कराने में लापरवाही पाए जाने पर सिपाही व होमगार्ड निलंबित तो प्रभारी निरीक्षक के तत्काल स्थानांतरण के दिए आदेश

खबर यूपी के अमेठी से है जहां जिलाधिकारी अरूण कुमार के सख्त तेवर से अब अधिकारियों कर्मचारियों को भी पसीने छूटने लगे हैं। लॉक डाउन 02 का शत प्रतिशत अनुपालन कराने को तत्पर जिलाधिकारी अब खुद अपने अमले के साथ क्षेत्रों का मुआयना कर लॉक डाउन का अनुपालन कराने वाले जिम्मेदारों के भी जरा सी भी लापरवाही पाए जाने पर उन्हें दंडित करना शुरू कर दिया है।

मामला तिलोई तहसील के मोहनगंज थाना क्षेत्र का है जहां जिलाधिकारी अरूण कुमार अपने अमले के साथ लॉक डाउन के अनुपालन कराने वाले जिम्मेदारों की जांच में निकले। वहां मौके पर ही सड़क पर घूमने वाले 26 लोगों और16 वाहनों को पकड़कर एफ आई आर दर्ज कराई व 1 दुकान खुली पाए जाने पर उसे सीज कराते हुए लॉक डाउन के अनुपालन में लापरवाही बरतने वाले एक पुलिस कांस्टेबल व एक होम गार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव को तत्काल वहां से स्थानांतरित करने का आदेश एसपी को दिया। इस बड़ी कार्यवाही से जिले में जिम्मेदारों में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं अब लॉक डाउन के शत प्रतिशत अनुपालन कराए जाने की उम्मीद भी बढ़ गई है।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट