श्री ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय में हो रही है ऑनलाइन पढ़ाई

ग़ाज़ियाबाद(शमशाद रज़ा अंसारी)
कोरोना वायरस के कारण देश में लॉक डाउन लगा हुआ है। जिस कारण सभी विद्यालय भी बन्द हैं। नया सत्र शुरू होने से विद्यार्थियों को पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए स्कूलों द्वारा ऑनलाइन शिक्षा भी दी जा रही है। विद्यार्थी भी ऑनलाइन शिक्षा से प्रसन्न नज़र आ रहे हैं।
हापुड़ मोड़ तिराहे पर स्थित श्री ठाकुर द्वारा बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम शर्मा ने बताया कि संपूर्ण देश में लॉकडाउन की स्थिति होने के बावजूद श्री ठाकुर द्वारा बालिका विद्यालय अपनी छात्राओं की शिक्षा के प्रति दृढ़ संकल्प है। नए सत्र की शुरुआत होते ही विद्यालय ने ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली को अपनाते हुए विभिन्न स्तरों पर पढ़ाई शुरू कर दी है। प्रतिदिन नियमित टाइम टेबल के अनुसार प्रात: 9 बजे से 1बजे तक कक्षाएं संचालित की जा रही हैं।
जूम ऐप तथा व्हाइट बोर्ड इत्यादि की मदद से उत्तम शिक्षा प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त एक्स्ट्रा मार्क्स ऐप की सहायता से कुछ स्टडी मेटेरियल
आदि भी उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि बच्चे अधिक से अधिक टीचर के साथ कनेक्ट हो सकें तथा शिक्षा का लाभ प्राप्त कर सके।
विद्यालय कीऑनलाइन शिक्षा प्रणाली से प्रसन्न बारहवीं की छात्रा शामीन अंसारी ने कहा कि विद्यालय बन्द होने से चिंता हो रही थी। नए सत्र में देरी होने से पिछड़ने का डर सता रहा था। लेकिन विद्यालय की प्रधानाचर्य ने हमेशा की तरह विद्यालय की छात्राओं के भविष्य का ध्यान रखते हुये ऑनलाइन शिक्षा शुरू कर दी। इससे सभी छात्रायें बहुत प्रसन्न हैं। विद्यालय की छात्राओं सुनीता यादव,हमीदा तथा शिखा ने बताया कि हमारी प्रधानाचर्य तथा अध्यापिकाएं सदैव हमारे हित के बारे में सोचती हैं। इसके लिये हम सब इनकी आभारी हैं।