...तो 'मेनका गांधी' का चुनाव सही निकला, पढ़े ये रिपोर्ट

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी के अपने संसदीय क्षेत्र के सैकड़ों मजदूर व मछुआरे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग तहसील के नवेदर नवगांव में फंस गये। जिले के मधुवन, गोसाईगंज निवासी बद्री प्रसाद निषाद (मो. न. 7387320237) ने सांसद मेनका संजय गांधी को फोन कर अवगत कराया कि सुलतानपुर के कादीपुर, गोसाईगंज, लंभुआ आदि क्षेत्रों के फंसे मछुआरों के पास खाने के लिए राशन व पैसे नही है। हम लोग बहुत परेशान है मदद करिये।

मेनका संजय गांधी ने तत्काल अपने ओएसडी आनन्द लाल चौधरी को निर्देशित किया कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले की कलेक्टर से बात कर मजदूरों की हर संभव मदद के लिए कहो। जिसके बाद आनन्द लाल चौधरी ने रायगढ़ जिले की कलेक्टर नीता चौधरी एवं अलीबाग तहसील की एसडीएम शारदा पवार से फोन पर वार्ता कर सुलतानपुर जिले के फंसे मछुआरों की तत्काल मदद करने को कहा। ओएसडी आनन्द लाल चौधरी के फोन के बाद रायगढ़ जिले की कलेक्टर नीता चौधरी एवं अलीबाग तहसील की एसडीएम शारदा पवार हरकत में आई और स्थानीय प्रशासन को सुलतानपुर के फंसे मछुआरों की मदद के लिए निर्देशित किया। अलीबाग की एसडीएम शारदा पवार ने सांसद के दिल्ली कार्यालय को फोन कर अवगत कराया कि सभी मजदूरों के खाने व उनके रहने की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गयी है। उनके मेडिकल चेकअप के लिए मेडिकल टीम भी रवाना कर दी गयी है। एसडीएम ने फोटो व राशन प्राप्त करने के कागजात भी सांसद के दिल्ली कार्यालय भेजा।
एसडीएम अलीबाग शारदा पवार, जिला रायगढ़, महाराष्ट्र ने मछुआरों के हस्ताक्षर के साथ जो कागजात भेजे उसमें बद्री प्रसाद निषाद, मधुवन गोशाईगंज, जगद निषाद अटरा रायबीगो, रमेश शंकर निषाद हिन्दुआबाद, राम प्रकाश निषाद कादीपुर खुर्द, विजय कुमार निषाद, फतेहपुर संगत, आनंद कुमार निषाद मुरारचक बरूआ उत्तरी, मुन्ना राम खेलावन निषाद सैदपुर सुलतानपुर सहित सुलतानपुर जिले के फंसे मछुआरों की मदद की डिटेल जानकारी व फोटो दिल्ली स्थित सांसद कार्यालय भेजी है। मदद मिलने पर सभी लोगों ने एवं उनके परिजनों ने सांसद का धन्यवाद करते हुए आभार जताया। इसके पूर्व सांसद मेनका संजय गांधी लाॅकडाउन के बाद दिल्ली में संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के फंसे सैकड़ों मजदूरों की मदद कर चूकी है। .