coronavirus: कसा शिकंजा; 10 सूडानी जमाती समेत 15 पर FIR

सुल्तानपुर. महीने भर से जिले मे आए दस सूडानी जमाती पुलिस के शिकंजे मे आ गए हैं। पुलिस ने 10 सूडानी समेत 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दिया है। वही भारी संख्या मे पुलिस फोर्स भी मदरसे पर तैनात की गई है।
डीएम सी. इंदुमती ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सूडान से आए करीब 10 लोग मार्च माह से ही रुके हुए थे। ये सभी घूम-घूम कर अपने धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे थे। जिसके बाद वह दिल्ली के तब्लीगी जमात में भी शामिल होने गए थे। इनके दिल्ली से लौटने की भनक जैसे ही जिला प्रशासन को लगी आनन फानन मे सूडान से आये इन 10 विदेशियों, तीन ट्रांसलेट, दो खाना बनाने वालों को 31 मार्च से क्वारेंटाइन कर दिया गया। इसके साथ ही मदरसे के बाहर नोटिस भी चस्पा कर दी गई है। इन सभी के बाहर निकलने और मिलने-जुलने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। डीएम ने बताया कि सबसे पहले ये जमाती शहर के हनीफ नगर स्थित मस्जिद बेलाल मे ठहरे थे। शुक्रवार दोपहर मदरसे में जिला प्रशासन द्वारा टीम भेजी गई जो पूरे मरदरसे में केमिकल युक्त सेनेटाइजर का छिड़काव कर रही है। मदरसे के बाहर के साथ साथ कमरे, बालकनी, सीढ़ियों, दरवाजो और शौचालय में भी सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। छिड़काव के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी बुलाई गई जो मेडिकल चेकप करने के साथ साथ इनकी सैंपलिंग भी कर रही है।
एसपी शिव हरि मीणा ने बताया कि जांच के उपरांत यह पाया गया है कि यह लोग दिल्ली के तब्लीगी जमात से लौटे थे। जिसके बाद 15 लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बीवी सिंह ने बताया कि क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों के ब्लड सैंपल लखनऊ भेज दिए गए हैं आज देर शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है।.