राष्ट्रिय पोषण माह अंतर्गत दोनद्रो सेक्टर के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में मनाया गया वजन त्यौहार.. कुपोषित बच्चों को किया जा रहा चिन्हांकित 

राष्ट्रिशय पोषण माह अंतर्गत जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में वजन त्यौहार में 0 से 6 वर्ष से तक के उम्र के बच्चों का वजन कर कम वजन वाले बच्चों को चिन्हित कर कुपोषण की वास्तविक स्थिति का पता लगाया जाएगा। उनके कुपोषण स्तर की का जांच की जाएगी। इसके साथ ही बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में पूरक पोषण आहार वितरण करने के साथ ही पोषक तत्वों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

इसी कड़ी में दोनद्रो के सभी सेक्टरों में वजन त्यौहार मनाते गया, सक्षम आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों का वजन कर कुपोषण स्तर की जॉच की गई। बच्चों के परिजनों को भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रेरित करते हुए बच्चों को पौष्टिक आहार खिलाने की सलाह दी। वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने जानकारी देते हुए बताया की लगभग 90 बच्चों का वजन किया गया जिसमें एक बच्चे को कुपोषित के रुप में चिन्हांकित किया गया है। आंगनबाड़ी सुपरवाइज़र गायत्री निर्मलकर, कार्यकर्ता श्रद्धा साहू, कृष्णो बाई, लक्ष्मीन देवांगन, संतोषी, सरोज, बसंती, बुदनी कंवर, करुणा कंवर, सिलमंती, सती कर्ष समेत अन्य साहियका भी सम्मिलित हुई।