पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद हरदोई मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन, मेडिकल स्टूडेंट के साथ शामिल हुए डॉक्टरों ने ओपीडी की बंद, सुरक्षा के लिए कड़े नियम बनाने की मांग

हरदोई। पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद हरदोई के मेडिकल कॉलेज में आज मेडिकल स्टूडेंट्स ने तीखा विरोध प्रदर्शन किया है। छात्रों की इस आवाज में मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर और डॉक्टर भी शामिल हुए, जिसके चलते आज ओपीडी (आउट पेशेंट डिपार्टमेंट) को बंद कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त नियम बनाने की मांग की। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई डॉक्टर की हत्या मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की भी मांग की है। इस मामले को लेकर बंगाल सरकार चौतरफा घिरी हुई है और मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई हैं।

हरदोई के मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन की शुरुआत आज सुबह 10 बजे के बाद हुई, जब मेडिकल स्टूडेंट्स ने कॉलेज परिसर में एकत्र होकर विरोध जताया। एमबीबीएस के थर्ड ईयर के छात्र आदर्श मिश्रा ने कहा कि जब डॉक्टरों की सुरक्षा की बात आती है, तो सरकार अक्सर पीछे हट जाती है। पश्चिम बंगाल में हुए इस कांड के बाद भी वहां की सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। डॉक्टरों के साथ हिंसा की घटनाओं के खिलाफ कड़े नियम बनाए जाने चाहिए ताकि हमारी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें।

मेडिकल छात्रा शिवानी वर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो महिला डॉक्टर के साथ हुआ, वह अत्यंत निंदनीय है। हम इस घटना के खिलाफ हैं और डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हैं। इस विरोध प्रदर्शन ने डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट्स की सुरक्षा के मुद्दे को एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाए और डॉक्टरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए नए नियम लागू किए जाएं। फिलहाल इस मुद्दे पर सत्तापक्ष से लेकर अन्य दल पश्चिम बंगाल सरकार को घेरने में लगे है। अब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। फिर भी बंगाल सरकार चौतरफा घिरी हुई हैं।