गौ संरक्षण की मांग को अनदेखा करने पर कोरबा यूनियन एक बार फिर पहुंचा निगम कार्यालय, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

CITIUPDATE NEWS - कोरबा यूनियन लगातर गौ संरक्षण हेतु प्रयासरत है। कुछ दिन पहले ही यूनियन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई से मुलाकात कर उन्हें मवेशियों की दयनीय स्थिती के प्रति चिंता जताते हुए ज्ञापन सौंपा था और मवेशियों के रखरखाव के उचित निराकरण की बात कही थी जिस पर आयुक्त ने शीघ्र ही कोई रास्ता निकालने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि राह में घूमने वाले मवेशियों के लिए स्पेशल निगम की गाड़ियां लगी हुई हैं और इस पर काम भी किया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा था कि कांजी हाउस में हो रही कमी के लिए निगम के पास बजट नही हो पाता। प्रशासन की नजरंदाजी को देखते हुए एक बार फिर कोरबा यूनियन के पदाधिकारी आयुक्त कार्यालय पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

दरअसल जो पशु मालिक गौ पालन करते हैं वो इस कार्य को सिर्फ कारोबार समझ कर ही कर रहे हैं। गाय का दूध दुहने के बाद ये लोग उन्हें सड़कों पर ही छोड़ देते हैं। ऐसे पशु मालिकों पर भी निगम को करवाई करने की ज़रूरत है।
गौरतलब है कि पशुओं की वजह से जहां तहां दुर्घटना में इंसान भी चोटिल हो रहे हैं कई लोगों की तो जान भी जा चुकी है। सड़क पर पड़े मवेशियों की दुर्घटना में मृत्यु हो जाना आम बात हो गई है लेकिन शायद जमीनी स्तर पर काम करना अब प्रशासन और अधिकारीयों के बस में नही रहा।