एसपी हरदोई का फिर से बड़ा एक्शन, रिश्वतखोरी के मामले में दरोगा और अवकाश के बाद ड्यूटी पर न आने पर एक कांस्टेबल को किया निलंबित, दो पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई से हड़कंप, सीओ के कार्यक्षेत्र

हरदोई। एसपी नीरज कुमार जादौन का रिश्वतखोर व अनुशासनहीनता करने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन जारी है। उन्होंने रिश्वत लेने वाले एक दरोगा को निलंबित किया है और मिसकंडक्ट भी दी है। साथ ही अवकाश पर गए एक कांस्टेबल के ड्यूटी पर उपस्थित न होने पर उसको निलंबित किया है। एसपी हरदोई की इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। इसके साथ ही एसपी ने सीओ क्राइम सतेंद्र कुमार सिंह को सीओ संडीला और शिल्पा कुमारी को संडीला से सीओ क्राइम बनाया है।

हरदोई के पुलिस विभाग का एसपी नीरज कुमार जादौन ने जब से कार्यभार संभाला है तब से उनका एक्शन जारी है। जहां एक तरह अपराधियों में दहशत है तो अनुचित लाभ और कर्तव्यों का पालन करने न करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी हो रही है। एसपी ने कार्यभार संभालते ही अपनी कार्यशैली से पुलिस महकमें को अवगत करा दिया था। वाबजूद इसके रिश्वतखोरी और जिम्मेदारी का पालन न करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो रही है। एसपी ने मल्लावां थाने में तैनात दरोगा रामलाल सोनकर के रिश्वत लेने की शिकायत पर जांच के बाद निलंबित कर दिया है और मिसकंडक्ट भी दिया है। साथ ही पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल रामविलास के अवकाश के बाद ड्यूटी पर न पहुंचने पर निलंबित कर दिया है। क्षेत्राधिकारी क्राइम को सात दिनों में इस मामले की रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है। अब तक तीन दरोगा समेत 7 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो चुकी है। जिसमें एक दरोगा और दो पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार अधिनियम की एफआईआर भी दर्ज हुई है। एसपी हरदोई नीरज कुमार जादौन की इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

एसपी नीरज कुमार जादौन ने सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि सभी अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करें। अगर कोई भी कार्यों में शिथिलता बरतते पाया गया तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी।