Kanpur-थाना समाधान दिवस में पहुंचे डीएम शिकायत सुनकर मौके पर भेजी टीमें....,

थाना समाधान दिवस में पहुंचे डीएम शिकायत सुनकर�मौके पर भेजी टीमें;� प्लॉट को भाजपा नेता के कब्जे से कराया मुक्त

डीएम ने थाने में बैठकर सुनी शिकायतें।

कानपुर के महाराजपुर थाना परिसर में शनिवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस दौरान उन्होंने फरियादियों की शिकायतों को सुना और तत्काल मौके पर टीमें भेजकर जमीन संबंधित मामलों को निस्तारित कराया।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शिकायतें सुनने के दौरान करीब दो टीमों को जमीन सम्बंधित मामलों में सुनवाई के लिए मौके पर जांच कर मामले का निस्तारण कराने का निर्देश दिए। इस दौरान डीएम ने अन्य शिकयतों के लिए सम्बंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।

कानपुर के श्याम नगर निवासी आरती देवी पत्नी अनिल कुमार उमराव का सरसौल सीएचसी के पास एक प्लाट राजस्व अभिलेखों में आवासीय दर्ज है। जिसमें बनी दुकान पर भाजपा नेता गणेश शंकर शुक्ला कई सालों से जबरदस्ती कब्जा किए थे। डीएम ने मौके पर टीम भेजकर कब्जा को मुक्त कराया। वहीं गंगागज में जमीनी मामले को लेकर मौके पर टीम भेज कर निस्तारण के दिशा-निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जीरो टालरेंस नीति के आधार अपराधियों, भू-माफियाओं, सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। आपसी विवाद के मामलों में दोनों पक्षों को बुलाकर सहमति के आधार पर मामले का निस्तारण किया जाए।

थाना समाधान दिवस में जैसे ही जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह पहुंचे तो वहां मौजूद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। समाधान दिवस में करीब आधा दर्जन शिकायतें आईं। दो का मौके पर ही निस्तारण किया गया अन्य शिकायतों के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम नरवल ऋषभ वर्मा, संजय पांडेय इंस्पेक्टर महाराजपुर, कानूनगो व लेखपाल समेत सम्बंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।