पेड़ पौधे मानव जीवन का मुख्य आधार है- उपजिलाधिकारी नीरज द्विवेदी

पेड़ पौधे मानव जीवन का मुख्य आधार है- उपजिलाधिकारी नीरज द्विवेदी

वन सप्ताह के अंतर्गत एसडीएम, वन अधिकारी व करहल चेयरमैन ने किया वृक्षारोपण

करहल। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत नगर पंचायत करहल के सभागार में पर्यावरण संगोष्ठी का एक शानदार आयोजन किया गया। इस दौरान वृक्षारोपण करके पर्यावरण को सुरक्षित करने का संदेश दिया है।
जिसमें अधिकारियों ने पेड़ पौधों को मानव जीवन के लिए अति आवश्यक बताते हुए उपस्थित लोगों को अधिक से अधिक संख्या में पेड़ पौधों को रोपित करने एवं उनकी रक्षा करने की अपील की है।
बताते चले कि वन सप्ताह कार्यक्रम को देखते हुए व आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम के शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे उपजिलाधिकारी नीरज कुमार द्विवेदी ने शुभारंभ किया। इस दौरान आयोजको ने फूल मालाओं से लादकर व अंग वस्त्र भेंट करते हुए स्वागत सत्कार किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी, वन अधिकारी व करहल चेयरमैन ने बाहरी मस्जिद के निकट आधा सैकड़ा से अधिक पौधे रोपकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया है।
इस दौरान उपजिलाधिकारी नीरज द्विवेदी ने कहा कि पेड़ पौधे मानव जीवन का मुख्य आधार है प्राकृतिक असंतुलन पेड़ पौधों की समाप्त होने से बढ़ रहा है। हम सभी को मानव जीवन बचाने के लिए सजग होना चाहिए।
बन क्षेत्राधिकारी सोहेल मंसूरी ने उपस्थित लोगों से आव्हान किया कि वह खाली पड़े स्थान चरागाहों आदि स्थानों पर पेड़ पौधे रोपित करें वन विभाग की हर संभव मदद करते हुए पेड़ पौधे लगाकर पर्यवरण को सुरक्षित करे।
करहल चेयरमैन चौधरी अब्दुल नईम ने कहा कि नगर को हरा भरा रखने के लिए नगर के सम्मानित जनप्रतिनिधि, चिकित्सक, अधिवक्ता, शिक्षाविद आदि वृक्षारोपण के लिए आगे आए उन्होंने सभी लोगों से महापुरुषों एवं अपने पूर्वजों के नाम पर वृक्षारोपण करने की अपील की है।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख समाजसेवी पंडित मुकेश चंद द्विवेदी एवं संचालन नगर पंचायत करहल के वरिष्ठ लिपिक अजमत राहत ने किया।
इस दौरान लेखपाल रवनिश यादव, सभासद बब्लू भाई, सभासद इक्तदार हुसैन, राजा चक, अंकित यादव, कृतांत निराला, चंदन शाक्य, राजेश कुमार, पीआरओ आशू जाटव, रोहित यादव, बंटू शाक्य, मुहम्मद राशिद समेत आदि तमाम लोग मौजूद रहे।