हरदोई में कथावाचक ने लड्डू गोपाल से रचाई शादी, कहा- सात जन्मों तक निभाउंगी रिश्ता, शादी करने के लिए अपने माता-पिता को छोड़ा, मुंह बोले भाई ने विधि विधान से कराई शादी

आमतौर होने वाली शादियों में दूल्हा-दुल्हन होते हैं। दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर जाता है। फिर बड़ी धूमधाम से दोनों की शादी कराई जाती है। ऐसी ही एक शादी कछौना कस्बे के प्रसिद्ध मंदिर में भी हुई। हालांकि यह शादी आम शादियों की तरह होकर भी अनोखी शादी थी। जिस शादी में भी दिन तय हुआ। फिर दुल्हन के मुंहबोले भाई ने सभी रिश्तेदारों को फोन कर अपनी बहन की शादी में बुलाया। सभी मेहमान भी आए लेकिन किसी को ये पता नहीं था कि दूल्हा कौन हैं। बहन की खुशी के लिए मुंहबोले भाई ने उसकी शादी एक अनोखे तरीके से कराई है। इस विवाह को देखने के लिए आम लोग ही नहीं बल्कि साधु-संतों की भीड़ भी उमड़ आई। अनोखी शादी का अद्भुत नजारा देखने के लिए दूर-दूर से लोग आएं और इस शादी ने इस कलयुग में प्रेम और भक्ति का अनोखा संदेश दिया।

दरअसल ये युवती कथावाचक यूट्यूबर राधा शात्री निवासी छिबरामऊ कन्नौज की रहने वाली है। 24 साल की ग्रेजुएट राधा शात्री ने प्रसिद्ध मंदिर में अपने इष्ट भगवान कन्हैया यानी कान्हा जी के साथ सात फेरे लिए। इस शादी से बेहद खुश है, वो कहती हैं कि जो सपनें उसे रात में आते हैं, आज वो दिन की रोशनी में सच हो रहे हैं। वहीं राधा के मुंहबोला भाई के परिजन भी बेहद खुश हैं।

राधा शात्री बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त रही हैं। वे हर दिन लड्डू गोपाल के साथ लंबा समय गुजारती रही हैं। उन्होंने अपने परिवार को बता दिया कि वे अपना जीवन भगवान कृष्ण को समर्पित करेंगी। उन्होंने घर वालों से ये तक कह दिया कि वे केवल मुरलीधर को ही अपना पति बनाएंगी। घर वालों के इस जिद को पूरा न करने पर राधा ने अपना परिवार 5 माह पूर्व छोड़ दिया था। फिर अपने मुंह बोला भाई संजीव यादव पुत्र राकेश चन्द्र यादव निवासी छिबरामऊ कन्नौज के साथ चली गई थी। राधा एक यूट्यूब पर कथा वाचक है, जिसके हजारों की तादाद में फॉलोअर हैं। राधा ने अपना घर छोड़ कर जब संजीव कुमार यादव जो की पैरा कमांडर के पद पर श्रीनगर में तैनात हैं, उसके घर में अपना ठिकाना बनाया। पैरा कमांडर संजीव कुमार यादव ने बताया कि 5 माह पूर्व राधा अपने माता-पिता को छोड़कर मेरे पास आई थी। तीन भाइयों में से इन्हें पाकर बहुत खुश था, कोई बहन ना होने पर अपनी बहन की तरह रखा और बहन की जिद के लिए कछौना के प्रसिद्ध मंदिर श्री लंगड़े दास पर आज अपने मुंह बोली बहन की शादी श्री कृष्ण भगवान के साथ संपन्न कराई। जिससे मेरी बहन बहुत खुश है। शादी विधि विधान व जेवरात के साथ संपन्न हुई। सभी मेहमानों को खाना-पानी की व्यवस्था भी कराई है। दुल्हन राधा शास्त्री ने बताया कि मेरा परिवार मैनपुरी में रहता है और मैं कछौना के पास सेमरा गांव में कथा वाचने आई थी। तब से यही कछौना में रह रही थी। मेरे भाई ने कछौना कस्बे में दहेज में प्लॉट दिया है अब मैं जीवन भर कछौना में अपने कन्हैया के साथ रहूंगी। शादी में कोतवाली कछौना के एस आई प्रमोद तिवारी, हेड कॉन्स्टेबल रामबरन यादव, हरिचन्द्र, सदाकांत मौजूद रहे।