हरदोई में युवक की हत्या के बाद आईजी ने घटनास्थल का लिया जायजा, आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के दिए निर्देश, अपराध रजिस्टर में खामियां पाए जाने पर पुलिस अधिकारियों को लगाई फटकार

हरदोई। पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में रुपए के लेनदेन में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें एक युवक की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है। मृतक की बहन को भी गोली लगी है, जिसे अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा तीन अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं। घटना की सूचना पर आईजी प्रशांत कुमार भी खेमपुर गांव पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की तथा ग्रामीणों से जानकारी जुटाई। आईजी ने जिले के पुलिस अधिकारियों को थाना क्षेत्र में एक महीने में दो मर्डर होने को लेकर कड़ी फटकार लगाई और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव निवासी जय किशोर पुत्र मेड़ई लाल ने बताया कि शनिवार रात 9:30 बजे पुरानी रंजिश को लेकर रिजवान, इश्तियाक, रहमान पुत्रगण अबरार अली व तौफीक, जावेद पुत्रगण अशरफ अली, अबरार अली पुत्र जुल्ला निवासी ग्राम खेमपुर, रिजवान पुत्र आशिक निवासी शाहाबाद लाठी डंडा व असलहों से लैस होकर एक राय होकर आए और उसके भाई देव कुमार की छत पर चढ़कर सो रहे भतीजे अमन पुत्र देव कुमार, दयावती पत्नी देव कुमार, देव कुमार पुत्र मेड़ई लाल, पूजा पुत्री देव कुमार तथा दामाद राजवीर पुत्र विश्राम निवासी कस्बा व थाना अल्लाहगंज जनपद शाहजहांपुर को लाठी डंडों से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जान से मारने की नीयत से फायर किए। घायल अमन, दयावती को जिला अस्पताल हरदोई से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया, ट्रामा सेंटर लखनऊ में घायल अमन को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया?। घायल देव कुमार, पूजा व राजवीर को जिला अस्पताल हरदोई से इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जय किशोर ने बताया कि आरोपियों ने रुपए के लेनदेन को लेकर घटना को अंजाम दिया है।

ज्ञात हो कि अमन हत्याकांड को लेकर क्षेत्र में काफी तनाव है, बीती 30 मई को पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में युवराज सिंह उर्फ यूवी ठाकुर की विशेष समुदाय के आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसको लेकर क्षेत्र में काफी आक्रोश है, यह आक्रोश अभी ठंडा नहीं हुआ था तब तक विशेष समुदाय के ही आरोपियों ने एक अन्य हत्याकांड को अंजाम दिया है। फिलहाल घटना की सूचना पर आईजी प्रशांत कुमार, एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार, सीओ अनुज मिश्रा खेमपुर गांव पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का जायज़ा लिया तथा मृतक के परिजनों के अलावा ग्रामीणों से जानकारी जुटाई। आईजी प्रशांत कुमार ने गांव के आठ नंबर रजिस्टर को बारीकी से देखा। वर्ष 2023 एवं 2024 के अपराध रजिस्टर को भी गहनता से देखा। कई खामियां मिलने पर आईजी ने सीओ अनुज मिश्रा समेत वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और हर मामले में त्वरित करवाई समय रहते करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीओ, प्रभारी काम कुछ भी न करें और दरोगा सिर्फ वसूली करें। अपराध नियंत्रण कैसे होगा। इस पर जिले के पुलिस अधिकारी व थाने के पुलिसकर्मी बगले झांकते नजर आए। फिलहाल आईजी ने मामले को लेकर कहा है कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में ऐहतियात के तौर पर कई थानों का पुलिस फोर्स एवं पीएसी बल को तैनात किया गया है। घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।