हरदोई में सीएम की महत्वाकांक्षी योजना में खेल, आईजीआरएस पोर्टल की रिपोर्ट में दरोगा ने मृतक को बनाया गवाह, एसपी ने निलंबित कर विभागीय जांच के दिए निर्देश

हरदोई। मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी आईजीआरएस योजना में भी जिम्मेदार पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही एक मामला बेनीगंज थाने से प्रकाश में आया है। जिसमें दरोगा रामशंकर पांडेय ने मृतक को जांच में गवाह बनाया है। शिकायत मिलने पर एसपी ने दरोगा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए है।

जानकारी के अनुसार बेनीगंज थाने के निवासी रंजीत कुमार उर्फ बंटू ने आईजीआरएस पोर्टल पर पुलिस को एक ऑनलाइन शिकायत की थी। जिसमें पीड़ित ने गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जांच उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को सौंपी गई तो उन्होंने मृतक सुरेंद्र को स्वतंत्र गवाह बना दिया। जिसकी विगत 26 मई 2024 को मौत हो चुकी थी। एसपी केशव चंद गोस्वामी ने इस गंभीर मामले की जांच कराई। जिसमें पाया गया कि उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय ने मृतक व्यक्ति के बयान स्वतंत्र गवाह के रूप में अंकित किए है। जिसको गंभीर लापरवाही मानते हुए एसपी ने उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को निलबित कर दिया और उनके विरुद्ध विभागीय जांच के निर्देश दिए है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना में लापरवाही चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि बेनीगंज थाने के उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को दोषी पाया गया। जिनके विरुद्ध एसपी हरदोई ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।