पानी की टंकी पर चढ़े युवक का 18 घंटे बाद समाप्त हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, उतारने गए दो युवकों के साथ टंकी से नीचे गिरा, घायल अवस्था में तीनों अस्पताल में भर्ती

हरदोई। रेलवे स्टेशन की पानी की टंकी पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा सुबह से ही जारी था। युवक लगातार खाने-पीने की मांग नीचे उपस्थित पुलिस प्रशासन से कर रहा था। पुलिस प्रशासन द्वारा युवक को काफी समझाया बुझाया जा रहा था। लेकिन युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं था। पुलिस द्वारा युवक को समय-समय पर खाना और पानी उपलब्ध कराया जाता रहा। कई बार पुलिस के दरोगा युवक को समझने के लिए पानी की टंकी के ऊपर तक गए लेकिन युवक द्वारा पुलिस की बात ना मानते हुए पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया। हरदोई रेलवे स्टेशन की पानी की टंकी पर चढ़ा युवक समय-समय पर ऊपर से पथराव कर रहा था। जिसके चलते दो लोगों को गंभीर रूप से चोटे भी आई है। जिसे मौके पर मौजूद एंबुलेंस द्वारा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। कई बार स्थानीय लोगों ने भी पानी की टंकी पर चढ़े युवक को समझाने का प्रयास किया लेकिन सारे प्रयास विफल रहे। युवक ऊपर से लगातार पथराव कर रहा था और चिल्ड बियर व 6 अंडों की मांग भी करता सुनाई पड़ा। पानी की टंकी पर चले युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा रात 11:00 बजे तक जारी रहा। पुलिस के मुताबिक़ युवक मानसिक विक्षिप्त है, लेकिन युवक द्वारा की गई गतिविधियों से युवक काफ़ी शातिर नज़र आ रहा है।

जानकारी के अनुसार देर रात 11:05 पर राजकीय रेलवे पुलिस में तैनात एक सिपाही द्वारा कुछ स्थानीय युवकों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े युवक को पकड़ने का प्रयास किया गया। इस प्रयास में पानी की टंकी पर चढ़े युवक समेत तीन लोग पानी की टंकी से नीचे आ गिरे। गनीमत यह रही कि नीचे लगे पेड़ के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं घटित हुई। आनन फ़ानन में घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया जहां पानी की टंकी पर चढ़े युवक समेत दो लोग मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, जिनका उपचार जारी है। पानी की टंकी पर चढ़े युवक अपने आप को बिहार का रहने वाला बता रहा है। पूछे जाने पर युवक ने अपना नाम आदित्य महातो बताया। पानी की टंकी पर चढ़े आदित्य महातो ने कहा कि वह गुंडो से बचने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया था। हालांकि किस गुंडे से जान बचाने के लिए चढ़ा था वह उसके द्वारा नहीं बताया गया। आदित्य ने बताया कि उसकी जान पहचान का एक लोग हरदोई में रहता है लेकिन कौन है कहां है इसके बारे में भी उसने कुछ नहीं बताया। घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती आदित्य लगातार पुलिस को उलझाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस द्वारा पानी की टंकी पर चढ़े युवक आदित्य महातो के विरुद्ध अभी तक अभियोग पंजीकृत किया गया है।

पानी की टंकी से गिरने पर घायल हुए शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज के रहने वाले राम जी गुप्ता ने बताया कि पानी की टंकी पर एक युवक चढ़ा था। जिसको उतारने के लिए जीआरपी के एक सिपाही समेत 6 लोग गए थे। राम जी ने बताया कि उसके द्वारा पानी की टंकी पर चढ़े युवक को पकड़ लिया। 5 से 10 मिनट उसको पकड़े रहे लेकिन उसके बुलाने पर कोई भी नहीं आया। जब 5 से 10 मिनट बाद एक व्यक्ति आया और उसने तीनों को एक साथ धक्का दे दिया। राम जी ने कहा कि टंकी पर चढ़ा व्यक्ति उनका कोई परिचित नहीं था। हरदोई रेलवे स्टेशन की पानी की टंकी पर वह व्यक्ति सुबह से ही चढ़ा हुआ था।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर पानी की टंकी से तीन लोग गिरे है। जिनको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई हैं।