हरदोई में अचानक लगी घर में आग, देखते ही देखते गृहस्थी का सारा सामान जलकर हुआ राख, घटना का कारण स्पष्ट नहीं, 26 अप्रैल को घर में बेटे की है शादी

हरदोई। पाली कस्बे के मोहल्ला सुलाह सराय में एक घर में मंगलवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवा के कारण आग ने कुछ ही समय में झोपड़ी और समस्त गृहस्थी के सामान को अपनी चपेट में ले लिया। मोहल्ले वासियों की मदद से पीड़ित ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। पीड़ित के घर में 26 अप्रैल को बेटे की शादी थी, लेकिन उससे पहले हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बताया गया कि पाली कस्बे के मोहल्ला सुलाह सराय में रामनरेश रहते हैं। मंगलवार को अज्ञात कारणों से उनकी झोपड़ी में आग लग गई। चंद मिनटों में ही आग ने पूरी झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक रामनरेश और उनके परिजन कुछ समझ पाते, आग की लपटों ने झोपड़ी और समस्त गृहस्थी को जलाकर राख कर दिया। गृह स्वामी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है, मोहल्ले वासियों की मदद से किसी तरह उन्होंने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था। आग से अनाज, कपड़े, बर्तन, बिस्तर चारपाई आदि समस्त गृहस्थी का सामान जल गया। आग से लगभग 2 लाख रुपए कीमत का नुकसान हुआ है। पीड़ित रामनरेश के बेटे की 26 अप्रैल को बारात जाने को थी, लेकिन इससे पहले हुई घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। अग्नि पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।