संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी ने जेल में लगाई फांसी, मचा हड़कंप, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर, हत्या के आरोप में सजा काट रहा था

हरदोई। जिला कारागार में बंद एक कैदी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा ली है। जिसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फ़ानन में जेल की एंबुलेंस से कैदी को हरदोई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टरों द्वारा कैदी को प्राथमिक उपचार देने के बाद उसको लखनऊ रेफर कर दिया गया है। जेल प्रशासन ने मामले में कुछ भी बोलने से इंकार किया है। इससे पहले भी जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में एक कैदी की मौत हो चुकी है। ऐसे में हरदोई का जिला कारागार लगातार सवालों के घेरे में भी है।

हरदोई के जिला कारागार में संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया। जिसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने कैदी की हालत को गंभीर देखते हुए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। हालांकि इस मामले में जेल का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा है। बताते है जिस कैदी ने जेल में फांसी लगाई है वह हत्या के मामले में बंद था। उसके ऊपर अभियोग चल रहा था। जिला कारागार में बंद गुड्डू पुत्र चुन्नी द्वारा आग ताप रहे एक बुजुर्ग पर फरसे से वार कर हत्या की गई थी। जेल में बंद गुड्डू बिलग्राम थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव का रहने वाला है। कैदी के द्वारा फांसी क्यों लगाई गई किस लिए लगाई गई। इसकी जानकारी फिलहाल अभी नहीं लग पाई है। कैदी के फांसी लगाए जाने की सूचना से पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल क़ैदी को लखनऊ रेफर कर दिया गया। कैदी की हालत स्थिर बताए जाने पर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

जेल डॉक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी गुड्डू की हालत गंभीर बनी हुई थी। जिसे आनन फानन में प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद एंबुलेंस से कैदी को मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में ले जाया गया। जहां उसकी हालत स्थिर है और मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर्स ने प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर कर दिया है। फिलहाल इस घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ हैं।