Agra:खेरागढ़ में SDM का छापा, निजी गोदाम में भारी मात्रा में मिला सरकारी चावल


खेरागढ़।

खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के गांव पीपलखेड़ा में बुधवार देर शाम एक निजी गोदाम पर बड़ी कार्रवाई हुई है. एसडीएम ने छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरकारी चावल और बाजरा बरामद किया है. कार्रवाई के बाद एसडीएम संदीप कुमार ने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पकड़े गये खाद्य पदार्थ की सरकारी माल होने की पुष्टि कराई. एसडीएम ने गोदाम को सील कराते हुए विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

जानकारी ने अनुसार, गांव पीपलखेड़ा में बड़ी भारी मात्रा में सरकारी चावल के स्टॉक के एक गोदाम में भरे होने की जानकारी उपजिलाधिकारी को मिली. जानकारी पर उन्होंने तत्काल तहसील से गोपनीय टीम भेजकर मामले की जांच पड़ताल कराई. सूचना सही मिलने पर उपजिलाधिकारी संदीप कुमार मौके पर पहुंच गये और निजी गोदाम को चेक किया. गोदाम चावल और बाजरा के बोरों से भरा हुआ था. इस दौरान उन्होंने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पकडे़ गये माल की जांच कराई, जिसमें जांच में सामने आया कि बोरों में भरा माल सरकारी चावल है. उपजिलाधिकारी संदीप कुमार ने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. उपजिलाधिकारी ने बताया है कि पकड़ा गया माल सुमित कुमार पुत्र महेश कुमार का है. विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम ने बताया है कि छापेमारी में मौके से करीब साढ़े सात सौ बोरे चावल और पांच सौ बोरे बाजरा के मिले हैं. जिनका वजन करीब तीन सौ कुंटल सरकारी चावल व सवा दो सौ कुंटल बाजरा है।