बीआरसी भरखनी को चोरों ने बनाया निशाना, इनवर्टर बैटरी को किया चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

हरदोई। खाकी की सुस्त कार्यशैली से पाली थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं। घरों व दुकानों को निशाना बना रहे चोर अब सरकारी दफ्तरों को भी निशाना बनाने लगे हैं। चोरों ने बीआरसी भरखनी का ताला तोड़कर इनवर्टर बैटरी चोरी कर ली, हालांकि कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। जिसके आधार पर पुलिस जल्द चोरों को पकड़ने का दावा कर रही है। मामले में कार्यालय सहायक द्वारा थाने में तहरीर दी गई है।

ब्लाक संसाधन केंद्र भरखनी के कार्यालय सहायक सौरभ द्वारा शनिवार को थाने में दी गई तहरीर में बताया गया की ब्लाक संसाधन केंद्र भरखनी में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की गई है। शनिवार सुबह जब वह कार्यालय पहुंचा तो ताला टूटा देखा और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग से ज्ञात हुआ कि चोरों ने बृहस्पतिवार की रात्रि में चोरी की है। सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला की माह नवंबर में स्थापना की गई थी। जिसमें कंप्यूटर सिस्टम, एलईडी टीवी, म्यूजिक सिस्टम, दो सीसीटीवी कैमरा, इनवर्टर दो बैटरी लगाई गईं थी। जिसमें इनवर्टर दो बैटरी सहित चोर चोरी कर ले गए। कमरे के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में ताला तोड़ रहे चोरों की तस्वीर कैद हो गई।

ज्ञात हो कि पाली थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें हो रही हैं, जिन पर स्थानीय पुलिस अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। बीती जनवरी में थाने के सामने एक मोबाइल शॉप से लाखों की चोरी की घटना सामने आई थी, हालांकि की सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने चोरों को पकड कर जेल भेजा था। लेकिन इसके अलावा कई अन्य चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, जिनका पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी है। फिलहाल पाली थाने के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर चोरी की घटना का खुलासा किया जाएगा।