बीजेपी ने मौजूदा दोनों सांसदों पर फिर जताया भरोसा, हरदोई से जयप्रकाश और मिश्रिख से अशोक का टिकट किया फाइनल, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

हरदोई में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपने मौजूदा दोनों सांसदों पर भरोसा जताते हुए उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। हरदोई सदर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद जयप्रकाश रावत को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं लोकसभा मिश्रिख क्षेत्र से मौजूदा सांसद अशोक कुमार रावत को भारतीय जनता पार्टी ने दोबारा से इसी सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा के इन प्रत्याशियों की सूची का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने तत्कालीन सांसद अंशुल वर्मा का टिकट काट कर, जय प्रकाश रावत को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं गंठबंधन प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी की तरफ से ऊषा वर्मा चुनावी मैदान में थीं। तब के नतीजों में भाजपा के जयप्रकाश को 5 लाख 67 हजार 244 मत प्राप्त हुए थे। वहीं गठबंधन की प्रत्याशी ऊषा वर्मा को 4 लाख 34 हजार 353 मत प्राप्त हुए थे। इस तरह जयप्रकाश ने ऊषा वर्मा को 1 लाख 32 हजार 891 वोटों से हराया था। इस बार भी बीजेपी ने दोबारा से जय प्रकाश पर भरोसा जताया है। वहीं गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ऊषा वर्मा चुनावी मैदान में है।

2019 में बीजेपी सांसद अंजू बाला का टिकट काटकर बीजेपी ने अशोक रावत को अपना उम्मीदवार बनाया था। तब 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के अशोक रावत को 5 लाख 35 हजार 17 मत प्राप्त हुए थे। वहीं गठबंधन प्रत्याशी बसपा की नीलू सत्यार्थी को 4 लाख 34 हजार 93 मत प्राप्त हुए थे। भाजपा के अशोक कुमार रावत ने 1 लाख 924 वोटों से जीत हासिल की थी। इस मर्तबा गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सपा ने रामपाल राजवंशी को अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अभी दोनों ही सीटों पर अन्य राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।