साण्डी सीएचसी पर दवाइयां और इंजेक्शन जलाने का वीडियो वायरल, स्वास्थ्य महकमें की हो रही किरकिरी, अधीक्षक बोले- जांच में सही पाया गया तो की जाएगी कार्रवाई

हरदोई। साण्डी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयां और इंजेक्शन जलाने का मामला सामने आया है। इस हरकत से वहां का कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर परेशानी में पड़ता दिख रहा है। दरअसल इस घटना का वीडियो बना लिया गया है, जो अब बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में सीएचसी अधीक्षक डॉ. अखिलेश वाजपेई का साफ कहना है कि कूड़े के ढेर में आग लगाई गई थी। अगर दवाइयां जलने की बात सामने आ रही है तो जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को हाईटेक करने के लिए रोज नए मेडिकल कॉलेज बनाने की बात कर रही है और लोगों को मुफ्त चिकित्सा देने के लिए लगातार काम कर रही है तो वहीं निचले स्तर पर स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सरकार के मंसूबे पर पानी फेर रही है।

साण्डी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ दवा और इंजेक्शन जलाये गए हैं। इसके बाद से सीएचसी स्टॉफ पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। जैसे दवा एक्सपायर थी तो समय से इस्तेमाल क्यों नहीं की गई और कहीं और की है तो परिसर के अंदर क्यों जलायी जा रही है।

पूरे मामले पर साण्डी सामुदायिक स्वास्थ्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा है कि ?ये हमारे स्वास्थ्य केंद्र पर दवाइयां नहीं जलाई गई है। इस मामले में मैं कुछ नहीं कह सकता.? उन्होंने आगे कहा कि आस पास अस्पताल का कूड़ा जलाया जाता है।

अब सवाल ये उठता है कि सीएएचसी में अस्पताल के कूड़ा निस्तारण करने की व्यवस्था नहीं है, जो उसे जलाए जा रहा है। और अगर जलाया जा रहा है तो कूड़ा जलाने की अनुमति किसने दी है। यही नहीं क्या यह एनजीटी के नियमों के विरुद्ध नहीं है? फिलहाल दवाइयां जलाने का वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे की किरकिरी हो रही है।