सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए सभासद को दबंगों ने पीटा, बचाने आई पत्नी के साथ भी की मारपीट, पुलिस कार्रवाई में जुटी

हरदोई। शाहाबाद कस्बे में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने को लेकर हुए विवाद में मोहल्ला वासियों ने क्षेत्रीय सभासद को पीट कर लहूलुहान कर दिया। सभासद का सिर फट गया। बचाने के लिए आई उसकी पत्नी को भी दबंगों ने पीट दिया। आरोपियों के विरुद्ध घटना की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया गया कि शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सुलेमानी में सड़क की जमीन पर कुछ लोग अवैध रूप से काबिज थे। पूर्वाह्न 11:00 बजे नगर पालिका परिषद की टीम जेसीबी लेकर पहुंची। टीम ने क्षेत्रीय सभासद रतिराम को भी अपने साथ ले लिया। अतिक्रमण हटाने को लेकर वहां विवाद होने लगा। विवाद ने तूल पकड़ा तो मोहल्ले के राम रूप,रामकरण,राजकुमार, मनोज और रामदास ने जाति सूचक गालियां देना शुरू कर दिया। सभासद रतिराम ने आपत्ति जताई तो दबंगों ने नल के हत्थे से हमला कर दिया जिससे उनका सिर फट गया और वह लहू लुहान हो गए। रतिराम को बचाने के लिए उनकी पत्नी दौड़ी तो दबंगों ने पत्नी को भी पीटा। सभासद का आरोप है कि दबंगों ने उनके पास से 10 हज़ार रूपये की नकदी, नगर पालिका परिषद की मोहर और उनकी लोही भी छीन ली। घटना की सूचना पाकर बड़ी संख्या में नगर पालिका परिषद के सभासद कोतवाली में एकत्र हो गए। घायल सभासद को डाक्टरी परीक्षण के लिए सीएचसी भेजा गया। जहां से गंभीर हालत में सभासद को जिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। आरोपियों के खिलाफ दलित एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

सीओ सिटी अंकित मिश्रा ने बताया कि शाहाबाद के मोहल्ला सुलेमानी में सभासद के साथ मारपीट हुई है। जिसमें नाली बनाने व अतिक्रमण हटाने को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद मारपीट में सभासद रतिराम घायल हुए है। जिनको इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है,और जांच में जुटी है।