शाइन सिटी और आय से अधिक संपत्ति मामले में ईडी ने की कार्रवाई, हरदोई से एक शिक्षिका को किया गिरफ्तार, हजारों करोड़ की ठगी कर मालिक हो चुका है फरार

हरदोई। शाइन सिटी के मालिक राशिद नसीम निवेशकों से हजारों करोड़ ठगकर दुबई भाग चुका है। जिससे जुड़े उसके गुर्गों के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई चल रही है। जिसके तहत हरदोई में भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की। जिसमें उसकी करीबी महिला शशिबाला को ईडी ने शनिवार सुबह गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि शुक्रवार को शहर कोतवाली क्षेत्र के धियर महोलिया गांव में ईडी की टीम ने शशि बाला के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय की टीम यहाँ चार गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची थी। जिसमें घर के बाहर केंद्रीय बलों के जवान को तैनात करके घर के अंदर मौजूद सभी सदस्यों से और शशिबाला से टीम ने कई घंटे तक पूछताछ के बाद घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान घर से नगदी जेवर और कुछ कागज बरामद होने के बाद शशिबाला को हिरासत में लिया और शनिवार सुबह करीब दस बजे मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कराने के बाद अपने साथ लेकर गई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शाइन सिटी घोटाले के मास्टरमाइंड राशिद नसीम की शशिबाला काफी करीबी है। उसका कई जमीनों की खरीद फरोख्त में नाम आने के बाद ईडी की टीम ने कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम की कार्रवाई के बाद शशिबाला के घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है। घर में उसकी पुत्री और बहू मौजूद हैं, जबकि पुत्र के ईडी की टीम के साथ पीछे जाना बताया गया है। शशिबाला हरदोई के बेसिक शिक्षा स्कूल में अध्यापिका है और उनके पति लखनऊ में पुलिस विभाग में तैनात बताए गए हैं। शशिबाला हरदोई में पति से अलग अपने पुत्र और बहू के साथ रहती है। प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर परिवार वालो ने चुप्पी साध रखी है। वही मामले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने जानकारी नहीं दी है। फिलहाल पड़ोसियों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी करने के बाद शशि बाला को अपने साथ लेकर गई है। हालांकि शाइन सिटी मामले में हरदोई से शिक्षिका की गिरफ्तारी होने से पूरे जिले में हड़कंप मच गया हैं।