लंबा सफर तय कर प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी स्वयं को लगाई आग

ऊंचाहार,रायबरेली।युवक और युवती के बीच मोबाइल फोन से रांग नंबर से बातचीत का शुरू हुआ सिलसिला इस स्तर पर पहुंच जाएगा इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। प्रेम में पागल युवक सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर प्रेमिका के घर पहुंचा और प्रेमिका ने शादी से इंकार कर दिया तो उसने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। गंभीर अवस्था में झुलसा युवक जिला अस्पताल में जिंदिगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है ।

हरदोई जिले के कासिमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरेहरी छत्ता खेड़ा निवासी धीरज कुमार की 6 वर्ष पूर्व क्षेत्र के छतौना मरियानी गाँव निवासी एक युवती से रांग नम्बर के जरिये बातचीत शुरू हो गई। बातचीत का सिलसिला एक बार शुरू हुआ तो फिर ये आगे बढ़ता गया। इस बीच दोनों में प्रेम की बातें होने लगी और प्यार में एक साथ जीने-मरने का वादा भी किया गया। धीरे धीरे मामले की जानकारी युवक और युवती के परिजनों को भी हुई।इसी दौरान युवक व युवती ने एक दूसरे को अपना बनाने का फैसला भी कर लिया, लेकिन बताते हैं कि दोनों के परिजनों ने कुछ दिन पूर्व शादी से इंकार कर दिया और युवती से उसकी बातचीत भी बन्द हो गई।

बुधवार को इसी बात से आहत धीरज युवती के गांव छतौना मरियानी पहुंचा और उसके घर के पास ही खुद को पेट्रोल डालकर आग लगा ली, युवक को जलता देख ग्रामीणों ने आनन फानन आग बुझाकर उसे एम्बुलेंस की मदद से रोहनियां सीएचसी भिजवाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ अनवर ने बताया कि युवक को सीएचसी लाया गया था जो 35 फीसदी झुलसा था, प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। कोतवाल आदर्श कुमार सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा शादी से मना करने पर युवक ने आहत होकर खुद को आग लगा ली है, जिसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।