मैनपुरी पहुंची आगरा जोन की एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ

  • कानून व्यवस्था को बेहतर रखने के दिए कड़े निर्देश
  • महिलाओं की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता-अनुपम कुलश्रेष्ठ
  • अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए किए जा रहे कड़े प्रयास- एडीजी

पंकज शाक्य

मैनपुरी- उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार प्रदेश के सभी आला अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि अपने - अपने मंडलों में पढ़ने वाले सभी जनपदों का भ्रमण कर जनपदों में हुए अपराधों की समीक्षा करेंगे। जिसके चलते सोमवार को जनपद मैनपुरी में आगरा परिक्षेत्र में बनीं पहली महिला अपर पुलिस महानिदेश अनुपम कुलश्रेष्ठ पहुंची।

जहां पर उन्होंने व्यापारियों एवं राजनीतिक दलों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके बाद उन्होंने सभागार में अपराध नियंत्रण के लिए विभागीय बैठक की। जिसमें अपराधों को लेकर विशेष चर्चा के साथ समीक्षा भी की। जिसके बाद अनुपम कुलश्रेष्ठ ने सभागार में ही एक बच्चा पार्क का फीता काटकर शुभारंभ भी किया। जहां पर मौजूद बच्चों को एडीजी ने चॉकलेट वितरण कर उनके मनोबल को बढ़ाने का काम किया।

महिलाओ की सुरक्षा के लिए सरकार उठा रही है कदम

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार अपराधों पर नियंत्रण पाने के लिए विशेष कदम उठा रही हैं। जहां महिलाओं पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश सरकार विशेष प्रयास कर रही हैं। वहीं महिलाओं की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल है। इसलिए महिलाओं की सुरक्षा में हीलाहवाली करने बालों को किसी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा। वहीं महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं अपराधों पर नियंत्रण पाने के लिए महिला द्वारा दी गई शिकायत को वरीयता से लेने की बात कही है।

मैनपुरी में चोरी की खुलासा को लेकर बोली एडीजी-अनुपम

जहां उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि चोरी की घटनाएं रोकने के लिए तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) का सहारा लिया जा रहा है। इससे हो सकता है कि घटनाओं का खुलासा होने में थोड़ा समय लग जाए। लेकिन जो अपराधी है, वही पकड़ा जाएगा। जिसके लिए कोशिश की जा रही है कि अपराधी जल्द पकड़ा जाए और घटित होने वाली अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग सके।

मुख्यमंत्री पोर्टल की शिकायत को दे वरीयता, जल्द करें निस्तारण- अनुपम कुलश्रेष्ठ

अपर पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कहा की महिलाओं की सुरक्षा प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इसलिए महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। पुलिस विभाग में मुख्यमंत्री पोर्टल से संबंधित शिकायतों के निस्तारण पर तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कोई भी शिकायत लंबित न रहे।

फीता काटकर बच्चा पार्क का किया शुभारंभ

वहीं कार्यक्रम का शुभारंभ अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जॉन आगरा द्वारा पुलिस लाइन में बच्चा पार्क का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पुलिस परिवार के बच्चों को पार्क में चाकलेट आदि का वितरण किया गया।

जनपद की आला अधिकारी एवं थाना अध्यक्ष रहे मौजूद

अपर पुलिस महानिदेशक आगरा परिक्षेत्र द्वारा की गई समीक्षा के दौरान जनपद मैनपुरी के व्यापारी राजनेताओ के अलावा पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, सीओ सिटी संतोष कुमार, सीओ कुरावली विजयपाल सिंह के साथ ही सभी थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे।