विधायक के गृह ग्राम सहित जैजैपुर थाना के पूरे क्षेत्रों में हो रही शराब की अवैध बिक्री 


जैजैपुर:-
बता दें कि, जैजैपुर नगर सहित जैजैपुर पूरे क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से जारी है। पुलिस एवं अबकारी विभाग के संरक्षण चोरभठ्ठी,बेलादुला,खरवानी, तुषार,सेंदरी,कुटरबोड़,भोथिया, भोथिडीह, आमगांव, कारीभांवर,ऐसे दर्जनों गांव है जहां लंबे समय से गांवों में शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। पुलिस व आबकारी विभाग की मिलीभगत से शराब कोचियों द्वारा खुद के वाहनों से खुलेआम गांव-गांव दुकानें खुलवाकर अंग्रेजी एवं देशी शराब बेची जा रही है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन झगड़े हो रहे है। वहीं विशेष तौर पर पुरुषों की शराबखोरी की लत के कारण महिलाएं परेशान हो रही हैं। गृह कलह से जूझ रही है।

युवाओं में हो रहे नशे की लत :

दर्जनभर ग्रामों में अवैध शराब खुलेआम बिकने के कारण युवा नशे की लत में पड़ते जा रहे हैं और जिम्मेदार हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं परिवारों में आपसी कलह देखी जा रही है जिसका मुख्य कारण शराब ही है। जो युवा देश का भविष्य है आज नशे की लत के कारण मदहोशी में पड़ा है और जिम्मेदार बेखबर हैं।

विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर करते हैं खानापूर्ति :

वहीं कई गांव के ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही है विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं इसके बावजूद विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करते हैं और छोटा केश बनाकर थाने से ही छोड़ देते हैं। अवैध शराब कारोबारियों का गोरखधंधा जैसा चल रहा है चलता रहता है इसलिए इन्हें किसी की कोई परवाह नहीं है, क्योंकि विभाग के जिम्मेदार भी इस गोरखधंधे में शामिल हैं।

जैजैपुर थाना क्षेत्र में लगातार कार्रवाई हो रही है और कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी को बोल देती हूँ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सक्ति गायत्री सिंह