स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का सफल आयोजन,आम जन को दिया संदेश

स्वतंत्र प्रभार मंत्री के साथ नोडल अधिकारी और जिलाधिकारी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

रायबरेली।स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत रविवार को मुंशीगंज स्थित शहीद स्मारक स्थल पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता और स्वतंत्र प्रभार मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने श्रमदान किया। साथ ही उन्होंने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
मंत्री प्रताप ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री जी का यह महत्वपूर्ण संकल्प है जिसके माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती को स्वच्छता पखवाड़े के रूप में मनाए जाने का संकल्प लिया गया है। इसके माध्यम से सभी जनपदों में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं और लोगों को संदेश दिया जा रहा है कि लोग न केवल अपने गांव, नगर और जनपद को स्वच्छ बनाएं बल्कि इसके साथ ही साथ अपने तन और मन को भी शुद्ध करके सामाजिक स्वच्छता भी लाने का प्रयास करें।
इसी क्रम में प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने भी जिलाधिकारी के साथ सुपरमार्केट स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और श्रमदान किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमें जनपद में सामाजिक स्वच्छता दिलाने का प्रयास करना चाहिए। इसके लिए लोगों को उच्च नीच, जात-पात से ऊपर उठकर अपने मन को भी स्वच्छ रखने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि स्वच्छ शरीर में ही स्वच्छ और स्वस्थ भारत का वास होगा।
कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी पूजा मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद, ईओ नगर पालिका स्वर्ण सिंह के अतिरिक्त सभी विभागों के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।