*लोकसभा सांसद की पहल से दो ट्रेनों का हुआ स्टॉपेज, रेल मंत्रालय से हुई स्वीकृति, जिले के लोगों में हर्ष, लोगों ने कहा यात्रियों को मिलेंगी इन ट्रेनों की सुविधाएं यात्रियों को होगा लाभ।*

लोकसभा सांसद की पहल से दो ट्रेनों का हुआ स्टॉपेज, रेल मंत्रालय से हुई स्वीकृति, जिले के लोगों में हर्ष, लोगों ने कहा यात्रियों को मिलेंगी इन ट्रेनों की सुविधाएं यात्रियों को होगा लाभ।

पेंड्रा। जिले के पेंड्रा रोड स्टेशन में कई ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं था जिसके कारण यात्रियों को ट्रेनों का लाभ नहीं मिल पाता था। जिसके कारण लोगों को सुविधाएं होती थी। जिसे लेकर जिले के लोगो के साथ साथ मीडिया में ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर लगातार मांग की जा रही थी। जिसे लेकर बिलासपुर लोकसभा सांसद अरुण साव की पहल से दो ट्रेनों का स्टॉपेज पेंड्रा रोड स्टेशन में दिया गया है। जिसमें ट्रेन नंबर 20471/20472 बीकानेर - पुरी - बीकानेर, एवम 22829/22830 भुज - शालीमार - भुज ट्रेनों का स्टॉपेज की स्वीकृति रेल मंत्रालय के द्वारा पत्र जारी कर किया गया है। जिसे लेकर जिले के लोगों में हर्ष है। वही ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर लोगों ने कहा कि यह हमारे एवं क्षेत्र के लिए सुविधाजनक है। जहां यात्रियों को आवागमन में सहूलियत एवं लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। वही लोगों ने कहा कि अब भी पेण्ड्रारोड जो कि अमरकंटक का सबसे नजदीकी स्टेशन है ऐसी स्थिति में चिरमिरी- बिलासपुर- चिरमिरी, संतरागाछी- जबलपुर- संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस, रानी कमलावती - संतरागाछी - रानी कमलावती का स्टापेज पेण्ड्रारोड में इन तीनों का स्थापित नहीं है। अगर इन ट्रेनों का स्टॉपेज रेल मंत्रालय देता है तो पेंड्रा रोड स्टेशन में ट्रेनो के स्टॉपेज की संख्या बढ़ जाएगी। और 100 से 200 किलोमीटर दूर आने जाने वाले यात्रियों को इन स्टॉपेज ट्रेनों का लाभ मिल सकेगा। अब यह देखना होगा कि कब तक इन ट्रेनों का स्टॉपेज की स्वीकृति मिल पाती है। और लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। वही कोरोना काल के दौरान कुछ पैसेंजर ट्रेने जो बिलासपुर पेंड्रारोड कटनी रेल मार्ग में चलने वाली ट्रेने रेल मंत्रालय ने बंद किया था उसे भी जल्द प्रारंभ करने की मांग स्थानीय लोगो ने की है ताकि छोटे छोटे स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को भी रेल मार्ग से आने जाने की समस्या से जूझना न पड़े,वही लोगों ने बिलासपुर लोकसभा के सांसद अरुण साव एवं रेल मंत्रालय को धन्यवाद ज्ञापित भी किया है।।