चुनाव आयोग के आदेश पर इंस्पेक्टर कलान लाइन हाजिर

गौरव त्यागी होंगे कलान के नये प्रभारी निरीक्षक

दिनेश मिश्रा (गुरु जी) /सतीश चंद्र

पत्रकार को मुचलके में पाबंद करना पड़ा महंगा

कलान-शाहजहांपुर
चुनाव आयोग के आदेश पर थाना कलान के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने निकाय चुनाव में पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। कलान में पहली बार नगर पंचायत का चुनाव हो रहा है। इतना ही नहीं प्रभारी निरीक्षक ने एक पत्रकार को भी मुचलके में पाबंद किया था। थाना कलान में तैनात प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह के खिलाफ कुछ उम्मीदवारों के समर्थकों और उम्मीदवारों ने शिकायत करते हुए आरोप लगाया था कि इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के लिए मुचलका पाबंद में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रहे हैं।
चुनाव आयोग के आदेश पर एसएसपी एस आनंद ने इंस्पेक्टर कलान को तत्काल प्रभाव से थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया है। उनके स्थान पर गौरव त्यागी को कलान का नया प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। ज्ञात हो कि इससे पहले सदर बाजार के इंस्पेक्टर अमित पाण्डेय को डीएम की शिकायत पर चुनाव आयोग ने उन्हें हटाने के आदेश दिया था।
पत्रकार को मुचलके में पाबंद करना पड़ा प्रभारी निरीक्षक को महंगा
कलान थाने में तैनात प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह को एक पत्रकार का मुचलके मे पाबंद करना महंगा पड़ गया। प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने जब से कलान थाने का चार्ज संभाला था।तब से लगातार पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहे थे। क्षेत्र के फरियादी भी उनसे संतुष्ट नहीं थे।
लापरवाही की हद तब हो गई जब उन्होंने एक पत्रकार को ही मुचलके में पाबंद कर दिया। जिसका खामियाजा उन्हें कुर्सी गंवाकर भरना पड़ा।