मई में भारत में लग सकता है लॉकडाउन! चरम पर होगा संक्रमण, रोजाना मिलेंगे 15000 नए मरीज

india me lockdown kab lagega 2023 me भारत में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है। यहां रोजाना हजारों नए संक्रमितों की पुष्टि हो रही है। आज भी पूरे देश में 10000 से अधिक नए मामले की पुष्टि हुई है। जबकि 20 संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं, एक्सपर्ट्स की मानें तो आगामी दिनों में कोरोना का भयंकर रूप देखने को मिलेगा। एक्सपर्ट्स के अनुसार मई के मध्य में भारत में रोजाना 15000 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि होगी।

lockdown नई दिल्ली: india me lockdown kab lagega 2023 me भारत में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है। यहां रोजाना हजारों नए संक्रमितों की पुष्टि हो रही है। आज भी पूरे देश में 10000 से अधिक नए मामले की पुष्टि हुई है। जबकि 20 संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं, एक्सपर्ट्स की मानें तो आगामी दिनों में कोरोना का भयंकर रूप देखने को मिलेगा। एक्सपर्ट्स के अनुसार मई के मध्य में भारत में रोजाना 15000 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि होगी।

Corona Guidelines: फिर बंद होंगे स्कूल-कॉलेज? सिनेमा घर और बसों में भी करना होगा इन नियमों का पालन, कोरोना ब्लास्ट के बाद नई गाइडलाइन जारी...

india me lockdown kab lagega 2023 me दरअसल आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने की है। बता दें कि प्रोफेसर मणींद्र मैथमेटिकल मॉडल के आधार पर कोरोना की भविष्यवाणी करते हैं। वो पिछले तीन साल से कोरोना की सटिक भविष्यवाणी कर चुके हैं। प्रोफेसर अग्रवाल ने आजतक के साथ बातचीत में यह बात कही है। प्रोफेसर मणिंद्र ने बीते कुछ दिनों में कोरोना के बढ़ते हुए केसेज के आधार पर स्टडी की है। अपनी इसी स्टडी के आधार पर उन्होंने मई में भारत में कोरोना के कोहराम की आशंका जताई है। प्रोफेसर के अनुमान के मुताबिक इस दौरान हर रोज 50 से 60 हजार तक केसेज आ सकते हैं।

Citi update के लिए समीर खूंटे की रिपोर्ट...