पुलिस सुरक्षा में माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ  की गोली मारकर हत्या

अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रयागराज हाई अलर्ट पर है। शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पूरे शहर में धारा 144 लागू की गई है।

-तीन आरोपी लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मोर्य पकड़े गए

प्रयागराज-

अतीक माफिया और अशरफ की पुलिस की सुरक्षा में मीडिया इंटरव्यू के दौरान अतीक और अशरफ को मारी गोली। पुलिस सुरक्षा में माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लिया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के परिसर में दोनों की हत्या कर दी गई।

माफिय अतीक की हत्या में बड़ा षड्यंत्र!

माफिया अतीक और अशरफ की हत्या के पीछे बड़े षड्यंत्र की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि जिस तरह एटीएस की पूछताछ में अशरफ ने पाकिस्तान से हथियार खरीदने व उन्हें कश्मीर में आतंकवादियों को पहुंचाने की बात कबूल की थी साथ ही कई सफेदपोश एवम राजनेैतिक लोगो के नाम बताए थे इससे भी ज्यादा यूपी एटीएस दोनो भाईयो को लेकर पंजाब जाने वाली थी जहां अतीक अपने कनेक्शन की निशानदेही करवाने वाला था। लगता है अतीक के मुंह खोलने से अतीक नेटवर्क चिंतित हो उठा था । इन बहुत से सवालों के जवाब अब जांच का विषय है।

गत दिनों उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। माफिया अतीक और उसके भाई को गोली मारने वाले तीनों हमलावर ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हमलावरों को पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया है।इससे पहले अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम को पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया था।

पुलिस अतीक और अशरफ को लेकर कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जा रही थी, घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हमलावरों ने अतीक के सिर से सटाकर गन चलाई गई शनिवार को जब दोनों की हत्या हुई उस समय वे मीडिया से बात कर रहे थे। इस बीच कुछ लोग नकली मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे और अतीक एवं अशरफ को बेहद करीब से गोली मार दी। अतीक के सिर में गोली लगी और गोली लगते ही दोनों भाई जमीन पर गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों भाइयों की हत्या में शामिल 3 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

अतीक और अशरफ को गोली मारने वाले तीन आरोपी लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मोर्य पकड़े गए

144 धारा यूपी में लागू

पूरे उत्तर प्रदेश में 144 धारा लागू कर दी गई है।

तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया। सीएम योगी ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए।