गैस सिलेंडर की आग से दादी व नाती की हुई मौत,कई लोग झुलसे

कायमगंज। देवी जागरण कार्यक्रम का प्रसाद बनाते समय सिलेंडर की आग से जलकर दादी शांति देवी व नाती आर्यन की मौके पर ही मौत हो गई। करीब एक दर्जन लोग झुलस गए। जिनमें चार की हालत गंभीर बताई गई है। यह दर्दनाक हादसा आज सोमवार को सुबह 5 बजे कोतवाली कायमगंज के ग्राम भटासा निवासी बृजभान सिंह जाटव के घर हुआ।

बृजभान सिंह के घर पर देवी जागरण का कार्यक्रम चल रहा था स्वजन सोमवार सुबह 5 बजे गैस चूल्हे पर प्रसाद बना रहे थे।कि इसी समय सिलेंडर में अचानक भयंकर आग लग जाने से बृजभान सिंह की पत्नी शांति देवी एवं बृजभान सिंह के पुत्र मुकेश के 3 वर्षीय पुत्र आर्यन की झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई। करीब एक दर्जन लोग आग की चपेट में आ गए जिनको सीएचसी कायमगंज में उपचार हेतु भर्ती कराया गया।

आग से अनेकों गद्दे डीजे मशीन छप्पर व घरेलू सामान जल कर राख हो गया। इस हादसे से गांव में अफरा तफरी मच गई। देवी जागरण की खुशियां मातम में बदल गई।जानकारी के अनुसार अमरावती,अनुज,नितिन के अलावा रिश्तेदार पीएसी के जवान अनिल कुमार भी झुलस गये है। जिनको लोहिया अस्पताल से सैफई भेजा गया है।

यदि गैस सिलेंडर फट जाता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था। गांव वालों ने प्रयास कर आग बुझाई सूचना मिलते ही कायमगंज एसडीएम व सीओ सोहराब आलम ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पडताल की।
मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला व बालक के शवों को अपने कब्जे में ले लिया और दोनों शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।