कार से घायल व्यक्ति का इलाज के दौरान मृत्यु, परिजनो ने राष्ट्रीय राजमार्ग मे शव रखकर किया चक्का जाम

पुलिस के मान मन्नौवल और आश्वासन के बाद परिजन व ग्रामिण माने

नारीबारी (प्रयागराज)। थाना शंकरगढ के नारीबारी क्षेत्र में कार दुर्घटना में घायल व्यक्ति का इलाज के दौरान मौत होने पर आक्रोशित परिजनो ने मुआबजे को लेकर सैकडो की सख्यां मे राष्ट्रीय राजमार्ग ३० पर चक्का जाम कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियो के समझाने पर चक्का जाम समाप्त कर पुलिस ने पंचनामा भरकर विधिक कार्यवाही करते हुए शव को पोष्टमार्टम हेतू भेजा।

थाना शंकरगढ पुलिस चौकी नारीबारी क्षेत्र के सलैया खुर्द गांव में गुरूवार को सुबह ७ बजे के लगभग कार की टक्कर बाईक में लगने से बाइक चालक रामबाबू माँझी पुत्र हरिलाल उम्र ३० वर्ष कि इलाज के दौरान १० बजे सुबह मौत हो गई। पिता हरीलाल माझीं ने शंकरगढ़ पुलिस को गाडी नम्बर के साथ आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई जब तक करती तब तक ग्रामीणों ने पुलिस पर कार चालक को बचाने का आरोप लगाते हुए मुआबजे की मागं कर राष्ट्रीय राजमार्ग ३० नारीबारी चौराहो पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जाम कर दिया। परिजनो ग्रामिणो ने कार चालक व कार को तत्काल पकडने की चेतावनी देते हुए चौराहे पर सैकडों की सख्या मे एकत्रित होकर राजमार्ग बन्द कर दिया। मृतक रामबाबू की पत्नी आरती देवी व उनकी तीन बेटियो सहित परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी शंकरगढ़ मनोज कुमार सिंह, एसीपी बारा संतलाल सरोज के द्वारा परिजनों को समझाया गया। कुछ समय चक्का जाम के बाद परिजन चौकी पर कार्यवाही को लेकर बैठे रहे।

घटना के संदर्भ में एसीपी बारा संतलाल सरोज ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर पर शंकरगढ़ थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। और जल्द ही कार व चालक को पकड़ विधिक कार्यवाही की जाऐगी। एसीपी बारा के काफी मान-मनौअल व मुआबजे के आश्वासन पर परिजनों के द्वारा चक्का जाम समाप्त कर दिया गया। इसके बाद पुलिस के द्वारा लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए विधिक कार्रवाई की जाने लगी। कई थानो की पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रहकर यातायात को बहाल कराया।

चर्चा रही की दुर्घटना करने वाले के रिश्तेदार के द्धारा अपशब्द बोले जाने से ग्रामीणो मे आक्रोश बढा और लोग राष्ट्रीय राजमार्ग मे शव रखकर चक्का जाम कर दिया।

कुछ लोगो ने नारीबारी पुलिस पर कार चालक के प्रति कार्यवाही ना करने से आक्रोसित होने का कारण बताया।

Comments:

Deepak kumar Pandey | Mar 16, 2023

दुःखद